Cg News: जाते-जाते कह गए खड़गे- मोदी के पास ‘नोटो की गड्डी’ तो हमारे पास ‘वोटो की शक्ति’

रायपुर.. राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत तमाम कॉंग्रेस के नेता अब रवाना हो रहे हैं। दिल्ली जाने से पहले खड़गे ने जनसभा को संबोधित किया और कहा – छत्तीसगढ़ की धरती में काँग्रेस का राष्ट्रीय महाधिवेशन हुआ है, छत्तीसगढ़ प्रदेश के लोगों को बहुत धन्यवाद देता हूँ। इस प्रदेश में देशभर से 10 हजार काँग्रेस डेलीगेट्स आए है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज साबित कर दिया है की प्रदेश में सरकार कैसा रहना चाहिए। राहुल, प्रियंका और सोनिया गाँधी ने जो भरोसा जताया है उसके लिए मैं आभारी हूं और उनके भरोसे पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूँगा।

आज केंद्र की सरकार लोकतांत्रिक सरकार नही है। ये काम करने वाली सरकार नही है। ये सिर्फ डिकडेटर शिप चलाती है। राहुल जी और मेरा भाषण संसद से काट दिया जाता है। हमने सिर्फ सरकार से हिसाब पूछा था। अदाणी की संपत्ति कुछ ही दिनों में हजारों करोड़ कैसे बढ जाती है, ऐसा कौन सा जादू है, जिससे अदाणी को इतना फायदा पहुँच रहा है। केंद्र को कहूंगा जो मंत्र आपने अदाणी को पढ़ाया। वो हमें भी बता दे कि आखिर 1 रूपए से 13 रुपया कैसे किया जाता है और एक व्यक्ति के लिए पूरे देश को गिरवी रखा जाता है। हमारे देश के खून पसीने के पैसे, गरीबों के पैसे, मध्यम वर्ग के लोगों का पैसा बैंक से खा दिया जाता है।

मोदी सरकार कहती है न खाऊंगा न खाने दूँगा। लेकिन हमारी संपत्ति दिन पर दिन बेचकर अपने मित्रों के पास पैसा पहुँचाया जा रहा है। मोदी जी कहते है आज से करप्शन बंद, लेकिन देश मे बड़े बड़े करप्शन हो रहें है। मोदी जी आप अडानी के साथ देशभर में घूमे है। हम ऐसे लोकतंत्र में है जिसमें जीने की, रहने की, और बोलने की आजादी नही है। छत्तीसगढ़ को ED और IT से डराने का कोशिश कर रहे है। अरे छत्तीसगढ़ के लोग डरने वालों में से नही है डरना आपको है। इसलिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग किया जाता है। अगर मोदी के पास नोटो की गड्डी हैं तो हमारे पास वोटो की शक्ति हैं।खड़गे ने कहा- हमने तो आज़ादी की लड़ाई लड़ी, केंद्र सरकार फॉरेन एजेंट है, आरएसएस और बीजेपी सरकारी नौकरी पाने में लगी थी हमने आज़ादी की लड़ाई लड़ी।

वही, जाते-जाते सचिन पायलट ने कहा- देश में जो हालात पैदा हुए हैं उसके लिए जिम्मेदार केंद्र सरकार है। कांग्रेस के अधिवेशन से एक संदेश गया है। देश में हम सब मिलकर काम करेंगे तो बीजेपी को पराजित कर सकते हैं। ज्वलंत मुद्दे हैं उसको उठाने की जरूरत है।

प्रियंका गांधी दिल्ली के लिए रवाना हुई। मीडिया से बातचीत करते हुए कहा- अधिवेशन का फायदा मुझे मालूम नहीं लेकिन को स्कीम है। शिरपुर घूमने का मौका भी मिला। 2023 का फायदा मिलेगा। जो विकास हो रहे हैं, जो सरकार की स्कीम है। जो सरकार चल रही है। उसी का फायदा यह होगा जनता जानती है। सरकार कितना काम कर रही है।