कांग्रेस महाधिवेशन: होटल, टैक्सी, और फ्लाइट से सफर करना हुआ महंगा, दिल्ली आने का फेयर 20 हजार

रायपुर. राजधानी में कांग्रेस का राष्ट्रीय महाधिवेशन होना है। 15000 डेलिगेट्स इस अधिवेशन में शामिल होंगे और डेलिगेट्स का आने का सिलसिला आज से शुरू हो गया है।हवाई यात्रा महंगी हो चुकी है शहर में फाइव स्टार होटल्स बुक हो चुके हैं। बाहर से टैक्सी भी बुलाई गई हैं। टैक्सी का फेयर भी महंगा हो गया है।

फ्लाइट से सफर करने वालों के लिए बता दें कि 24, 25 और 26 फरवरी को बहुत क्राइसिस रहेगा। रायपुर दिल्ली का फेयर 20,000 तक पहुंच चुका है। वहीं मुंबई रायपुर का किराया 8300 से बढ़कर 8900 हो चुका है। बेंगलुरु-रायपुर का सफर 10,000 से 12,000 हो गया है। इंदौर और भोपाल का किराया 14,000 तक पहुंच चुका है। 70 डेलीगेट्स आज दिल्ली से रायपुर पहुंचने वाले हैं।

अधिवेशन में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों से डेलीगेट्स आएंगे। रायपुर एयरपोर्ट के लिए संचालित होने वाली फ्लाइट का किराया काफी बढ़ चुका है और यह बढ़ा हुआ किराया अगले 3 से 4 दिनों तक रहेगा। अभी ट्रेवल्स कारोबार का ऑफ सीजन चल रहा है, बावजूद इसके किराया बढ़ा है, क्योंकि रायपुर में होने वाले महा अधिवेशन के दौरान यात्रियों की आवाजाही भी अधिक हो गई है, रायपुर एयरपोर्ट से रोजाना 50 फ्लाइट्स संचालित होती है और इसमें 5 से 6 हजार यात्री सफर करते हैं।लेकिन इस दौरान अब यात्रियों की संख्या बढ़ गई है इसलिए टिकट फेयर बढ़ाया गया है।

टैक्सियों का फेयर भी बड़ा है, बताया जा रहा है कि कई टैक्स या बाहर से बुलवाई गई है, होटल्स पूरी तरह से फूल हो चुके हैं।