छत्तीसगढ़ : पुलिस की नाक के नीचे से भाग निकला चोर, कोर्ट में पेशी से पहले चकमा देकर निकला, दो पुलिस कांस्टेबल कर रहे थे निगरानी फ़िर भी….

रायपुर पुलिस की नाक के नीचे से एक चोर भाग निकला। वह भी कोर्ट कैंपस से जहां उसकी निगरानी दो पुलिस वाले कर रहे थे। आस-पास दूसरे पुलिस वाले भी थे मगर इसके बाद भी बड़े ही शातिराना तरीके से भागने में वह कामयाब रहा। ये घटना बुधवार शाम की है। गुरुवार को अब डीडी नगर थाने और सिविल लाइंस थाने की पुलिस भागे हुए चोर की तलाश में जुटी है। दोनों ही थानों की टीमें, अलग-अलग इलाकों में पुलिस की गिरफ्त से भागे शातिर का पता लगाने की मशक्कत कर रही है। अफसरों ने दावा किया है जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।

डीडी नगर इलाके में पिछले कई दिनों से मोटर साइकिल चोरी होने की शिकायतें आ रही थीं। पुलिस ने अपने मुखबिरों को एक्टिव किया तो चोर का पता चल गया। जानकारी मिली की इन चोरियों के पीछे चंगोराभाटा की बीएसयूपी कालोनी के एक मकान में रहने वाले दिनेश यादव उर्फ रितिक का हाथ है। 25 साल का दिनेश शातिर तरीके से अलग-अलग इलाकों में खड़ी बाइक को चुराकर कुछ लोगों को बेच दिया करता था। बीच-बीच में मजदूरी और दूसरे काम भी कर लिया करता था।

बुधवार को ही पुलिस की टीम ने चंगोराभाटा इलाके में ही घूमते हुए दिनेश को पकड़ लिया। उसने कुछ चोरियों की बात भी कबूली। पूछताछ के बाद उसे बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। शाम को उसे जज के सामने पेश कर रिमांड पर जेल भेज दिया जाता, जैसा की अमूमन ऐसे मामलों में होता है। पेशी की बारी आने वाली थी। कोर्ट कैंपस में जज के कमरे के बाहर दो कॉन्स्टेबल विश्वनाथ धर दीवान और अवधेश पांडे, दिनेश के साथ थे।