क्या कोटमी मे लगेगी कांग्रेस को चोट….क्या विधानसभा उम्मीदवार और जिला अध्यक्ष के नाम भी तय

रायपुर 

छत्तीसगढ की राजनीति मे अजीत जोगी के कद की चर्चा तब शुरु हुई , जब वो पैरासूट से उतर कर सीधे नए प्रदेश के  प्रथम मुख्यमंत्री बन गए थे ,  लेकिन अब जोगी के कद के साथ कदम की चर्चा भी इसलिए तेज हो गई है.. क्योकि उनके कदम कांग्रेस छोड नई पार्टी बनाने के लिए उठ चुके है। पार्टी मे अपनी अनदेखी से नाराज और जोगी परिवार पर लगातार हमले के मसले मे आलाकमान की मौन सहमति के कारण छत्तीसगढ मे तीसरे मोर्चे के रुप मे “ छत्तीसगढ विकास कांग्रेस” का उदय लगभग तय माना जा रहा है। जिसका एलान आगामी 6 जून को हो सकता है।

कोटमी मे लग सकती है कांग्रेस को चोट

कांग्रेस का दामन छोड नई पार्टी बनाने का निर्णय कर चुके अजीत जोगी एक बार फिर से स्वतंत्र रुप से सक्रिय राजनीती मे आने का मन बना चुके है। पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से पार्टी के अंदर उनकी उपस्थिती और उनकी राजनैतिक स्टाईट पर पार्टी के लोग लंबे अर्से से संदेह जताते आ रहे है। यही वजह है कि आदिवासी और सतनामी वर्ग मे अच्छी पकड रखने वाले अजीत जोगी अब नई पार्टी बना कर आने वाले विधानसभा मे कांग्रेस की नींव मे सेंध करने के लिए कमर कस चुके है। जिसके लिए आगामी 6 जून को अजीत जोगी अपने विधायक पुत्र अमित जोगी और पत्नी रेणु जोगी के साथ मरवाही विधानसभा के कोटमी मे कांग्रेस को चोटिल करने की तैयारी मे है।

सरगुजा से दिखेगा जोगी का जनाधार

मध्य छत्तीसगढ के सतनामी समाज के साथ ही बस्तर और सरगुजा के आदिवासी वर्ग मे अपनी खास छवि रखने वाले जोगी को सरगुजा के उन उपेक्षित कांग्रेसियो की अच्छी खासी मदद मिल सकती है। जो पिछले कई वर्षो से सिर्फ इसलिए उपेक्षित रहे है क्योकि वो कांग्रेस के जोगी गुट के खास रहे है। सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक मरवाही के कोटमी मे 6 जनवरी को नई पार्टी की घोषणा के लिए आय़ोजित बैठक मे यही लोग दल बल के साथ जाने की तैयारी मे है। सरगुजा मे जोगी के खास कार्यकर्ता अपनी अपनी पकड के हिसाब से लोगो को कोटमी ले जाने की तैयारी कर रहे है। इन्ही मे से एक सूत्र के हवाले से ये खबर मिली है कि कोटमी मे आयोजित भव्य बैठक मे सरगुजा, बलरामपुर और सूरजपुर जिले से तकरीबन 150-200 चार पहिया वाहन मे कार्यकर्ता कोटमी के लिए रवाना होगे। गौरतलब है कि जोगी के इस शक्ति प्रशिक्षण के लिए जोगी के खासम खास लोग सरगुजा संभाग के पूर्व एंव वर्तमान विधायक के साथ ही उन लोगो के संपर्क मे है जो सरगुजा कांग्रेस की उपेक्षा के शिकार रहे है।

विधायक उम्मीदवार और जिला अध्यक्ष के नाम भी तय

कोटमी मे आयोजित बैठक मे जंहा जोगी की नई पार्टी के नाम और लोगो तय होने के कयास लगाए जा रहे है। वही जानकार सूत्र और जोगी के खास लोगो से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक मे आगामी विधानसभा के लिए उम्मीदवारो के नाम भी लगभग तय हो जाएगे। इतना ही नही पार्टी की घोषणा के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष के नाम पर भी मुहर लगना तय माना जा रहा है। क्योकि इसके बाद छत्तीसगढ विकास कांग्रेस(संभावित नाम) के जिला अध्यक्ष जल्द से जल्द ब्लाक स्तर तक अपने पदाधिकारी की नियुक्ति कर सके । इस सब प्रकिया के पूर्ण होने के बाद जोगी आगामी विधानसभा के लिए विधिवत शंखनाद करेगे।