विधानसभा में कौशिक के सवालों से घिरे मंत्री जायसवाल, आयुर्वेदिक दवाओं में मिलावट का मुद्दा… कांग्रेस ने उठाया बैगा आदिवासी की हत्या का मामला, चर्चा की मांग

रायपुर. Chhattisgarh Assembly Budget Session: छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के 14वें दिन भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक ने आयुर्वेदिक दवाओं में मिलावट का मुद्दा उठाया. इस दौरान धरमलाल कौशिक के सवालों से स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी घिर गए. आयुर्वेदिक दवाओं में मिलावट की बात को स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने स्वीकार किया.

विधायक की कार एक्सीडेंट में मौत, डिवाइडर से टकराई गाड़ी | Death of MLA Lasya Nandita

स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने बताया कि मिलावट वाली दवाओं के कुल 11 प्रकरण दर्ज किए गए हैं. कार्रवाई की मांग को लेकर भी श्याम बिहारी घिरे रहे. तब बृजमोहन मोहन अग्रवाल ने बचाव किया. बता दें कि, विधानसभा में दवाओं में मिलावट और खरीदी को लेकर अजय चंद्राकर ने भी सवाल उठाया.

CG Ration Card Renewal: राशनकार्ड से जुड़ा ये काम जल्दी कराएं, सिर्फ तीन दिन शेष

बैगा आदिवासी की हत्या का मामला

विधानसभा बजट सत्र में शून्यकाल के दौरान कवर्धा में बैगा आदिवासी की हत्या कर जला देने का मामला उठा. शून्य काल में कांग्रेस विधायकों ने मुद्दा उठाया, और काम रोको प्रस्ताव के जरिए चर्चा की मांग की.

कवर्धा में बैगा आदिवासी की हत्या के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, देवेंद्र यादव, अनिला भेड़िया ने चर्चा की मांग उठाई. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि चार लाख का मुआवजा देकर प्रकरण छुपाने की कोशिश की गई. देवेंद्र यादव ने कहा बैगा आदिवासियों की हत्या को साजिश कर छुपाने का मामला है. सावित्री मंडावी ने कहा आदिवासियों की सुरक्षा में सरकार असफल है.

Chhattisgarh शासकीय उचित मूल्य दुकान के संचालन के लिए आवेदन आमंत्रित, इस तारीख़ कर सकेंगे आवेदन