Chhattisgarh: सभी गोवंशी पशुओं के मूत्र की खरीदी होना चाहिए, इससे रोजगार बढ़ेगा- अजय चंद्राकर



रायपुर. बजट के स्वरूप और विधायकों द्वारा राशि की मांग को लेकर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि विधायकों को विकास कार्य के लिए पैसे नहीं मांगने चाहिए, सरकार के पास उन्हे देने के लिए पैसे नहीं है। बजट के स्वरूप को ताक में रखते हुए कहा कि रोजगार की संभावना सरकार तलाशे, इसके लिए गोवंशी गाय के अतिरिक्त जितने भी पशु हैं उन सबके मूत्र की खरीदी की मांग करनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि अवैध शराब को संरक्षण दिया जाए, अवैध शराब की बिक्री से फंड फ्लो बढ़ेगा, शिक्षा, रोजगार के लिए कोई व्यवस्था नहीं हैं, गोबर खरीदी में गौठानो को मजबूत करने पर चर्चा करनी चाहिए। जितने गोवंशी हैं गाय के अतिरिक्त जितने पशु माने जाते हैं उनके सबके मूत्र को खरीदी की मांग करनी चाहिए, इसमें रोजगार की संभावनाएं हैं। बजट का स्वरूप इस तरह से होना चाहिए।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी की छवि में परिवर्तन हुआ है। वे दाढ़ी अच्छी रख रहे हैं, उनकी दाढ़ी आधी पक गई है ये दिख रहा है। सियासी फायदे की बात जहां तक हैं अब नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में चुनाव हैं, आगामी चुनाव में सब दिख जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को त्रिपुरा के स्टार प्रचारक बनाये जाने पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कांग्रेस में एक ही परिवार है, सब स्टार प्रचारक होते है। कांग्रेस के आरोपों पर भी पलटवार करते हुए कहा बीजेपी के पास नेताओं की एक सूची है, महत्वपूर्ण ये हैं कि प्रचार अभियान को कैसे गति दे सकते हैं ऐसे नेताओं की जरूरत है, बता दे कि कांग्रेस ने कहा था पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को आज तक पार्षद चुनाव की जिम्मेदारी भी नही मिली हैं।