Chhattisgarh News: सोशल मीडिया में धर्म विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद बवाल

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में देर रात जमकर बवाल मच गया. ये बवाल एक व्यक्ति के सोशल मीडिया पोस्ट से हुआ है. पुरानी बस्ती निवासी नीरज सैनी के फेसबुक से एक धर्म विशेष के खिलाफ आपत्ति जनक पोस्ट हुआ है. इसके बाद बड़ी तादात में धर्म विशेष के लोग पुरानीबस्ती थाने पहुंच गए, जहां नीरज के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. आरोपी की गिरफ्तारी की भी मांग की जाने लगी. प्रदर्शनकारियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस को अतिरिक्त बल मंगाना पड़ा. हालात ऐसे थे की दर्जन भर से अधिक थानेदारों की तैनाती करनी पड़ी.

पुरानी बस्ती में हंगामा करने के बाद प्रदर्शनकारी सिविल लाइन थाने की ओर कूच कर गए. यहां घंटों तक थाने के बाहर हंगामा चलता रहा. पुलिस के आलाधिकारियों के पसीने छूट गए, लेकिन प्रदर्शनकरी हंगामा करते रहे. इसी तरह पुलिस ने जब आरोपी को गिरफ्तार किया उसके बाद लोगों को समझाइश दी गई, तब जाकर कहीं भीड़ कम हुई. आपत्तिजनक पोस्ट के मामले में पुलिस ने पुरानी बस्ती निवासी नीरज सैनी को हिरासत में लिया है. नीरज के फेसबुक अकाउंट से सोमवार को आपत्तिजनक पोस्ट हुई थी. पोस्ट की जानकारी मिलने के बाद वर्ग विशेष के लोगों में रोष व्याप्त हो गया. इसके बाद बड़ी संख्या में लोग थाने का घेराव करने पहुंच गए.

इस मामले को लेकर रायपुर सिटी एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल ने बताया कि “एक व्यक्ति ने एक समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट किया था. इस मामले में पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. इस घटना के संबंध में पुरानी बस्ती और सिविल लाइन थाने में कुछ लोग गिरफ्तारी की मांग को लेकर आए थे. जिन्हें बताया गया कि आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है. आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.