छत्तीसगढ़ : नियमों का उल्लंघन करने पर पिछले 24 घंटे मे 103 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ FIR.. इस जिले में सबसे ज्यादा…

रायपुर. कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से बचने के लिए लागू किए गए. लॉकडाउन पार्ट-2 को लेकर छत्तीसगढ़ में सख्ती की जा रही है. प्रदेश के सभी जिलों में लॉकडाउन के कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश पुलिस और प्रशासन को दिए गए हैं. नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जा रही है. बीते 24 घंट में प्रदेश में अलग अलग जिलों में लाकडाउन के उलंघन के 103 प्रकरण दर्ज किए गए हैं.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बिलासपुर और कोरबा में लॉकडाउन के उलंघन सबसे अधिक मामले पिछले 24 घंटे में दर्ज किए गए हैं. बिलासपुर में 32, कोरबा में 31 प्रकरण दर्ज हुए हैं. इसके अलावा रायपुर में 10, गरियाबंद में 4, दुर्ग, राजनांदगांव और बालोद में 3-3 प्रकरण दर्ज हुए हैं. इसके अलावा अलग अलग जिलों में पुलिस लोगों में जागरुकता के लिए प्रयास भी कर रही है. इसके तहत कवर्धा में पुलिस के जवान यमराज और कोरोना का रूप धारण कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

राजधानी रायपुर में दुकान संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. रामसागर पारा के रमेश किराना स्टोर के संचालक पर कार्रवाई की गई है. शासन द्वारा मनाही के बावजूद दुकान खोल कर भीड़ एकत्रित करने पर ये कार्रवाई पुलिस ने की है. आजाद चौक पुलिस थाने में धारा 144 के उलंघन का मामला दर्ज किया गया है.