छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक ने अपनी ही सरकार को घेरा, विधानसभा में उठाया ये मुद्दा; पढ़ें पूरी ख़बर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के खुज्जी विधानसभा से कांग्रेस पार्टी की विधायक छननी साहू आजकल अपनी ही सरकार से खासी नाराज चल रही हैं। वे अपनी नाराजगी को जाहिर करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही हैं। चाहे स्कूटी से विधानसभा आने का माला हो या फिर अपनी ही सरकार को घेरने का। बजट सत्र में बुधवार को भी ऐसा ही हुआ।

सत्ता पक्ष की विधायक छन्नी साहू ने देशी और विदेशी शराब के काउंटर और खपत का मामला उठाया। उन्होंने सवाल किया कि आखिर क्या कारण है कि 2021-22 में शराब की खपत घट गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, मैं बताती हूं क्यों खपत घटी है… अवैध तरीके से शराब बिक्री की वजह से खपत कम हुई है। कांग्रेस विधायक छन्नी साहू के सवाल के जवाब में मंत्री मो. अकबर ने कहा कि प्रदेश में जागरूकता अभियान चलाया गया है, इसलिए इस तरह के परिणाम आ रहे हैं।

इस पर छन्नी साहू ने कहा कि अवैध तरीके से मादक पदार्थों की बिक्री चल रही है, इसलिए खपत कम हुई है। आबकारी अधिकारियों के संरक्षण में लगातार अवैध मादक पदार्थों का विक्रय किया जा रहा है। साथ ही सवाल किया कि क्या अवैध मादक पदार्थों की हो रही बिक्री पर रोक लगाएंगे? इसके साथ ही विपक्ष ने विभागीय मंत्री कवासी लखमा की मौजूदगी में मंत्री मोहम्मद अकबर के जवाब देने पर आपत्ति जताई। इस पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि‌ लगातार अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। हम पूरा प्रयास करेंगे, इसको रोका जा सके।