छतीसगढ़ बंद करने का आह्वान: साजा में 2 समुदाय में मारपीट के बाद VHP ने की सरकार से मांग- राष्ट्रपति शासन लगाए, हिंदू लड़ेंगे एक साथ

रायपुर. शनिवार को बेमेतरा के साजा में हुई घटना को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने छत्तीसगढ़ बंद का आवाह्न किया है। विश्व हिंदू परिषद साजा में हुई घटना की निंदा के लिए संपूर्ण छत्तीसगढ़ को बंद करने, व्यवसायिक स्थल बंद करने का आवाह्न किया है।इसके साथ ही चक्काजाम कर बहिष्कार करेंगे। चेंबर से व्यवसायिक स्थल बंद करने की मांग की गईं हैं।

विश्व हिंदु परिषद ने प्रेस वार्ता लेकर इसकी जानकारी दी। सरकार से मांग करते हुए विश्व हिंदू परिषद के संत चंद्रशेखर वर्मा ने कहां कि- हम सरकार से मांग करते है कि भुनेश्वर साहू को खींचकर मारा गया इसकी जांच होनी चाहिए। विवाद होता रहता है लेकिन किसी कि हत्या करना निंदनीय है। लगभग 4-5 वर्षो में हिन्दू लड़कियों का निकाह किया गया है। थाना प्रभारी के उपस्थिति में हत्या हुई है।

सभी समाज से आवाहन किया गया है। सभी लोग हमारा समर्थन करेंगे। इसी प्रकार कि क्रिया का हम समर्थन नहीं करेंगे। नही तो हम गाजर मूली कि तरह कटते रहेंगे। सभी व्यापारियो से मांग की गई, सभी संगठन से मांग कि बंद कि गई है सुबह 5 बजे से सभी लोग निकलेंगे। पूरा छत्तीसगढ़ बंद करने के लिए विश्वहिंदू परिषद ने सभी प्रकार के लोगों को आव्हान किया।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बीरपुर गांव में शनिवार दोपहर दो समुदाय के युवकों के बीच जमकर मारपीट हो गई। मारपीट के दौरान ही 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। ये घटना शनिवार दोपहर की है। बताया जा रहा है कि किसी मुद्दे पर युवकों के दो गुटों में बहस हो गई। जिसके बाद आक्रोशित होकर दोनों एक दूसरे को मारपीट करने लगे। यह खूनी संघर्ष में बदल गया। लाठी डंडों और धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया गया। इसमें दोनों समुदायों के कई लोग घायल हुए हैं।

चिरमिरी में भी ऐसी ही घटना हुई है। वहा प्रशासन को उचित कार्यवाही करनी चाहिए वो करते नही है। कवर्धा में झंडे का अपमान करते है। उसके ऊपर कार्यवाही करते है और उलटा जेल देते के देते है। कवर्धा के महिला की चोटी काटते है। ये बहुत निंदनीय है। राजनांदगांव में भी ऐसी ही हुआ है। उसपर कोई कार्यवाही नहीं कि गई। रायपुर में भी राजेश धीवर नाम के व्यक्ति के साथ गई है हिंदू समाज को गाली देकर वीडियो वायरल करते है ये इनकी मानसिकता है। हिंदू समाज की मानसिकता के कारण ही देश सुरक्षित है। उत्तर प्रदेश में अब जिहाद कि घटनाएं नही हो रही है। एक नेतृत्व के बदलने से प्रदेश बदल जाता है और देश सुरक्षित हो जाता है। इस मामले कि न्यायिक जांच होनी चाहिए

चंद्रशेखर वर्मा ने कहा कि – भुपेश बघेल सरकार की ओर उनको प्रत्साहन दिया जा रहा है। हिंदू समाज को दबाने के लिए घटना को अंजाम दिया जा रहा है कल के बंद को लेकर हिंदू को हिंदुत्व को बाहर निकलना चाहिए और सरकार से मांग करते है प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मांग करते है हिंदू राष्ट्र कि मांग करना चाहिए।

संत राजीव लोचन ने घटना स्थल के निरीक्षण और परिजनों से मुलाकात के बाद कहा,शस्त्र रखने के सुझावों पर कहा – कानूनन रूप से हिंदुओ को शस्त्र रखना चाहिए। हिंदुओं के शस्त्र नही रखने का परिणाम है ये घटना आत्मरक्षा के लिए शास्त्र और शस्त्र अनिवार्य है। राष्ट्रपति शासन लगाकर हिंदू राष्ट्र की मांग करने चाहिए। ये भारत है ये हिंदुओं का देश है हिंदुओं को एक होकर लड़ाई लड़ना चाहिए।