छत्तीसगढ़: पार्क में खेलने गई 10 साल की बच्ची की करंट से मौत, अब दर्ज हुआ हत्या का केस

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के राखी थाना क्षेत्र इलाके के सेंट्रल पार्क की दीवाल में लगे पोल के करंट से एक 10 साल की मासूम की मौत हो गई थी। पुलिस ने जांच के बाद मैकेनिक के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है। घटना नवंबर 2021 की है।

राखी थाने से मिली जानकारी के अनुसार, सेंट्रल पार्क सेक्टर-24 नवा रायपुर में करेंट से मोना पाल उम्र 10 वर्ष 23 नवंबर 2021 को सेंट्रल पार्क की दीवाल में लगने से 10 साल की मासूम मोना पाल की मौत हो गई थी। सेंट्रल पार्क के आडोटोरियम के दीवाल में लगे बिजली के नाइट लैंप बाक्स जिसमें करेंट था। जिसे आरोपित विद्युत मकैनिक मोहन लाल ढीढी के द्वारा खुला छोड़कर दिया था। सुरक्षा का उपाय न कर और वहां लगे वायरों की निगरानी नहीं की गई।

मिली जनाकरी के अनुसार गांव झांझ निवासी हरीश चंद्र पाल की बेटी मोना पाल अपने दोस्तों के साथ सुबह छह बजे सेंट्रल पार्क खेलने पहुंची थी। पार्क में खेलने के दौरान उसने खुला वायर पकड़ लिया और करंट की चपेट में आ गई। साथी कर्मचारी कुछ कर पाते, वैसे ही वो गश खाकर गिर पड़ी। इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। मौके पर पहुुंची डायल 112 से तत्काल अभनपुर सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टर द्वारा जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर मर्ग कायम का जांच में लिया था।

घटना के बाद स्वजनों ने जमकर हंगामा किया था। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच बैठाई। घटना की विवेचना के पांच माह बाद पुलिस ने लापरवाही करने वाले मैकेनिक के उतर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है।