नई खनिज नीति से माफियाओ का राज.. पंचायतों को नुकसान : डां रमन

रायपुर .लोकसभा की तैयारी के सिलसिले मे भाजपा नेता चुनावी मैदान मे निकल रहे हैं. इस दौरान विपक्ष छत्तीसगढ़ की दो महीने की सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खडा कर उसको घेरने की तैयारी मे है. इस सिलसिले मे आज प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कौशिक कांकेर और कोण्डागांव के दौरे पर थे. इस दौरान वो धमतरी भी रूके. और हर जगह पर प्रदेश की नई खनिज नीति पर सवाल उठाते हुए प्रदेश सरकार पर दो महीने मे काम छोडकर सिर्फ तबादला करने का आरोप लगाया.

माफियाओं को मिलेगा बढावा…
बस्तर दौरे के दौरान पूर्व मुख्य मंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धमतरी में भी रूके. और पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की नई खनिज नीति को नुकसानदेह बताया और कहा कि नई नीति से खनिज माफियाओं का राज आ जाएगा. इतना ही नही डाक्टर रमन ने कहा नई खनिज नीति से पंचायतो को मिलने वाला फायदा सीधे माफियाओ को मिलेगा. गौरतलब है कि कल ही सत्ताधारी दल के विधायको द्वारा सदन मे रेत के अवैध कारोबार के मामले को उठाने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने फैसला लिया था कि अब रेत खनन का काम सीएमडीसी यानी कि छत्तीसगढ़ मिनरल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन करेगा. मतलब सीएम का सीधा इशारा था कि रेत के लिए अब सीएमडीसी के द्वारा आक्शन कराया जाएगा. जिसको लेकर विपक्ष सत्तापक्ष को घेरने की तैयारी मे है.

370 के सवाल पर
जम्मू काश्मीर के हालात और धारा 370 के सवाल मे भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने कहा कि भाजपा अभी धारा 370 कर खिलाफ है. और कश्मीर के हालातों को देख कर 370 हटाने का निर्णय जल्द होगा.

गौरतलब है कि रायपुर से बस्तर के लिए निकले भाजपा दिग्गज घमतरी, कांकेर होते हुए कोंडागाँव भी पहुंचे जहां वो कलस्टर बस्तर कार्यकर्ता सम्मेलन मे शामिल हुए. जहां बस्तर सांसद दिनेश कश्यप , पूर्व मंत्री केदार कश्यप ,बस्तर प्रभारी और प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील सोनी मंच पर नजर आए.