पैगम्बर मोहम्मद साहब का 1490 वां जन्मदिन मनाया गया

अम्बिकापुर

सच्चा मुसलमान वह है जिसकी जुबान व हाथ से उसका पडोसी महफूज रह सके ।अल्लाह के प्यारे नबी ने मुसलमानों को अपने वतन से मुहब्बत करना सिखाया । हिंसक तालीबानी और अलकायदा जैसे लफंगे जो हिंसा का ताडंव मचा रहा है उनका स्लाम से कोई लेना देना नहीं है। देश व समाज में हिंसा फैलाने वालों से इस्लाम बदनाम भी नहीं हो सकता क्योकि इस्लाम अमन पसंद  सच्चाई और अहिंसा का संदेश देता है।

उक्त बाते आज जश्ने ईद मिलादुन्नबी के अवसर पीस्तुन नबी कमेटी द्वारा आयोजित आम सभा के दौरान नेपाल से आए मौलाना शमीमल कादरी ने कही । उन्होंने कहा कि आज हम अपने आका पैगम्बर मोहम्मद साहब का 1490 वां जन्मदिन मना रहे है। नबी ने जमाने की सारी तकलीफों और मुसीबतों के बावजूद दुश्मनों को भी गले  लगाकर अमन व शांति का पैगाम दिया । व इस्लाम का पर्चम पूरे मुल्क मे फहराया । इस्लाम तलवार की जोर पर नहीं मोहब्बत व इंशानियत के जरिए दुनिया मे फैला है। उन्होंने कहा कि इंसाफ के तराजु में सब बराबर है। हमें ऐसा काम करना चाहिए जिससे समाज और देश में इस्लाम का नाम रोशन हो सके । उन्होंने जश्ने ईद मिलादुनबी के मौके पर कहा कि हमें अपने नबी के जीवनी को अपने जीवन में ढालते हुए अपने वतन अपने जमीन और अपने लोगों से मोहब्बत करने की बात कही ।उन्होंने कहा कि इस्लाम और मुसलमान जिस जमीन पर रहते है वहां अमन का फूल महकता है। उन्होंने कहा कि हम हिन्दुस्तान मेें पैदा हुए है और हिन्दुस्तान से मोहब्बत करना हर मुसलमान का असली कर्तव्य है।

इस अवसर पर मौलाना अबुलेस आजमी ने कहा कि हजरत मोहम्मद ने लोगों के बीच प्यार सद्भावना का संदेश दिया । उनकी तालीन हर काॅम के लिए है। मुसलमान वो है जो कभी किसी को तकलीफ न पहुंचाए । मंच का संचालन करते हुए मौलाना सगीर मिसबाही ने कहा कि आज इंशानियत की अजादी का जश्न है। सभा को मौलाना अमहद हुसैन हाफीज यूसुफ ने भी संबोधित किया । इस अवसर पर महापौर डा अजय तिर्की ,सभापति सफी अहमद , अजय अग्रवाल , निक्की खान , असफाक अली , सहित सैकडों की संख्या में नगर के लोग उपस्थित थे । आज जश्ने ईद मिलादुनबी के अवसर पर जामामस्जिद से अंजूमन इस्लाहुल मुस्लेमिन कमेटी द्वारा भव्य जुलूस का आयोजन किया गया । वहीं कमेटी द्वारा गरीबों को कम्बल वितरण किया गया