अम्बिकापुर में बदमाशों का दुस्साहस! डायल 112 से निकालकर घायल को बुरी तरह पीटा, 6 गिरफ्तार

अम्बिकापुर: कल शाम को 5 बजे के करीब डायल 112 की टीम अटल आवास में दो पक्षों के झगड़े को शांत कराकर लौट रही थी. इसी समय गौरवपथ पर झगड़ रहे युवकों को देखकर पुलिसकर्मी द्वारा मार खा रहे युवक को बचाने पर मारपीट कर रहे युवकों ने आरक्षक से गाली गलौच कर उसकी गाड़ी से युवक को खींचकर फिर से पीटा. इस मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आज पुलिस ने आरोपियों का जुलूस भी निकाला, जिसके बाद न्यायालय में पेश किया.

जानकारी के अनुसार कल अटल आवास में विवाद की सूचना पर ड्युटी पर तैनात गांधीनगर पुलिस का आरक्षक अमरजीत सिंह वाहन चालक के साथ वहां पहुंचा और मामला शांत कराकर वापस गौरव पथ होते हुए जाने लगा। इसी दौरान गौरवपथ में तीन युवकों को करीब दर्जनभर युवक पीट रहे थे. इस घटना को देखकर आरक्षक ने वाहन रूकवाया और अपने कर्तव्य का पालन करते हुए झगड़ा शांत कराने का प्रयास करते हुए मार खा रहे युवकों में से एक युवक को बचाकर वाहन में बैठा लिया गया.

इससे पहले कि वह अन्य युवकों को बचा पाता मारपीट कर रहे युवकों के झुंड ने डायल 112 के वाहन को ही घेर लिया और गाड़ी में बैठे युवक को खींचकर उतारने लगे. आरक्षक अमरजीत सिंह ने जब उसे बचाने का प्रयास किया तो मारपीट कर रहे युवकों ने आरक्षक से भी गाली-गलौच शुरू कर दी और उसे धमकी देने लगे. युवकों के झुंड द्वारा अंततः गाड़ी में बैठे युवक को खींचकर बाहर निकालने के बाद उसकी फिर से पिटाई शुरू कर दी.

इसपर आरक्षक ने पुनः युवक को उनके चंगुल से बचाकर डायल 112 के वाहन में सामने की ओर वाहन चालक व अपने बीच बैठा लिया. परन्तु खाखी से बेखौफ हो चुके आरोपियों ने फिर से आरक्षक व वाहन चालक से गाली गलौच करते हुए डायल 112 के वाहन की चाभी ही निकाल ली और आरक्षक से नाम पूछकर उसे सस्पेंड करा देने की धमकी देना शुरू कर दिया. आरक्षक द्वारा वायरलेस पर इस घटना की जानकारी कंट्रोल रूम को दी जा चुकी थी. जिस कारण कोतवाली से अतिरिक्त बल गौरव पथ के लिए निकल चुका था. युवकों द्वारा डायल 112 की चाभी निकालकर गाली गलौच करने के दौरान ही पुलिस की अतिरिक्त टीम वहां पहुंच गई. जिसपर सभी आरोपी युवकों को छोड़कर भाग गए. दो युवक मार खाकर सड़क पर ही पड़े हुए थे. जिसे आरक्षक ने बचाया था उसका नाम आदर्श सिंह था.

इस घटना के दौरान गौरवपथ पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ लग गई थी परन्तु किसी ने भी मार खा रहे युवकों को बचाने का प्रयास नहीं किया. लोग तमाशबीन बनकर तीनों युवकों की अमानुषिक पिटाई देखते रहे. कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो भी मोबाईल पर बना लिया था, जो आज सुबह सोशल मीडिया में वायरल हो गया था. इस मारपीट में घायल युवकों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने नामजद 6 आरोपियों में से 5 को गिरफ्तार कर लिया है वहीं एक अन्य आरोपी को भी पकड़ा गया है. सभी आरोपी युवक बाबूपारा क्षेत्र के हैं.

पुलिस ने मामले में नमनाकला हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी विकास गुप्ता की ओर से आरोपी बाबूपारा निवासी लल्ला उर्फ आदित्य यादव, प्रेम मराठा, सावन सोनकर, गोलु सोनकर, आनंद मिश्रा, रंजित गुप्ता व अन्य के विरूद्ध धारा मारपीट, गाली गलौच, बलवा सहित हत्या के प्रयास का अपराध दर्ज किया है. रिपोर्ट में प्रार्थी ने बताया कि आरोपियों द्वारा पूर्व में अन्य युवक से हुए विवाद को लेकर दूसरे युवक का पक्ष लेने की बात कहकर उनसे मारपीट शुरू कर दी थी. वहीं दूसरी रिपोर्ट आरक्षक अमरजीत सिंह ने दर्ज कराई है जिसमें इन्हीं आरोपियों के द्वारा गाली-गलौच, जान से मारने की धमकी देने तथा शासकीय कार्य में बाधा डालने के कारण आधा दर्जन धाराओं के तहत आरोपियों पर अपराध दर्ज कर लिया गया है. पुलिस आज गिरफ्तार आरोपियों को पैदल लेकर न्यायालय गई और न्यायालय में पेश किया.