बायोलॉजी शिक्षक की करतूत: विज्ञान का टॉपिक बताकर छात्राओं को दिखाता था अश्लील फोटो-वीडियो

मध्य प्रदेश के गुना में विज्ञान के एक शिक्षक द्वारा छात्रावास में रहकर पढ़ाई करने वाली छात्राओं से अश्लील हरकतें करने और छेड़छाड़ का सनसनीखेज मामला सामने आया है। छात्राओं ने शिकायत की है कि बायोलॉजी के शिक्षक प्रदीप सोलंकी पढ़ाते समय अश्लील फोटो और वीडियो दिखाते हैं। छात्राएं जब ये सब देखने से मना करती हैं तो वह इन चीजों को विज्ञान का विषय बताते हैं। इस मामले को लेकर कैंट थाना पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ शिकायत मिलने पर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

मामला पत्रकार कॉलोनी में संचालित शासकीय बालिका छात्रावास से जुड़ा है। यहां की कई छात्राओं ने शिक्षक प्रदीप सोलंकी के खिलाफ छात्रावास प्रबंधन को शिकायत दर्ज कराई थी कि विज्ञान पढ़ाने वाले शिक्षक प्रदीप सोलंकी उन्हें परेशान करते हैं। आरोप था कि वह पढ़ाई के नाम पर अश्लील वीडियो दिखाते हैं और छेड़छाड़ भी करते हैं। इस मामले में छात्राओं की शिकायत पर शासकीय बालिका छात्रावास प्रबंधन ने सबसे पहले गुना डीईओ और डीपीसी को जानकारी दी।

शिकायत में बताया गया कि छात्रावास में रहने वाली पांच छात्राओं ने प्रदीप सोलंकी के खिलाफ विज्ञान विषय पढ़ाने के दौरान अश्लील बातचीत करने और वीडियो दिखाने का आरोप लगाया था। शिकायत के मुताबिक, जब छात्राएं विरोध करती थीं तो शिक्षक इसे विज्ञान से जुड़ा विषय बताकर उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। बाद में मामला पुलिस तक पहुंचा और शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया।