होली क्रॉस वीमेंस कॉलेज में एक दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला का हुआ आयोजन…

अम्बिकापुर। होली क्रॉस वीमेंस कॉलेज में “लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम यानि “शिक्षण प्रबंधन प्रणाली” विषय पर एक दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आरंभ डॉ कल्पना गुहा ( डीन, सामाजिक विज्ञान संकाय) के उद्बोधन से हुआ।

कार्यशाला के मुख्य वक्ता नई दिल्ली के डॉ जतिन मल्होत्रा ने “लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम” के विषय पर बहुत ही गहन विवेचन करते हुए बताया कि ये सिस्टम किस प्रकार से प्रशासन, प्रलेखन, स्वचालन और शैक्षिक पाठ्यक्रमों, प्रशिक्षण कार्यक्रमों या सीखने और विकास कार्यक्रमों के वितरण के लिए सॉफ्टवेयर अनुप्रयोग से जुड़ा हुआ है साथ ही लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम की अवधारणा सीधे ई लर्निंग से उभरी है।

इसके माध्यम से उच्च शिक्षा बाजारों में कई प्रकार की कार्यक्षमता शामिल होती है जो कॉर्पोरेट के समान है और महाविधायलीन शिक्षा प्रणाली में इसका उपयोग कारगर सिद्ध हो रहा है।

यह ऑनलाइन कार्यशाला प्राचार्य सिस्टर शांता जोसेफ के मार्गदर्शन व अध्यक्षता में होली क्रॉस वीमेंस कॉलेज के समस्त शैक्षणिक स्टॉफ की उपस्थिति में संपन्न हुआ। कार्यक्रम के समापन पूर्व डॉ कल्पना गुहा ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया।