निजी स्कूलों में शिक्षकों को ताले में बंद रखकर करवाया जा रहा काम, NSUI ने सौंपा जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन

बिलासपुर. पूरे देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैला हुआ है जिसके मद्देनजर राज्य शासन ने भी केन्द्र की एडवाईजरी का पालन करते हुए छत्तीसगढ प्रदेश में मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए निर्णय को लेकर प्रदेश में सभी स्कूल व कॉलेज बंद करने साफ निर्देश दिए गए हैं.

इस निर्देश में यह भी कहा गया है कि स्कूलों को पूर्णत: बंद रखना है सिर्फ बोर्ड परीक्षाएं ही निरंतर जारी रहेंगी. शिक्षक व स्टॉफ तक को अवकाश देना है, परंतु बिलासपुर शहर में संचालित तमाम बड़ी से लेकर छोटी निजी स्कूल संस्थाएं शासन के आदेशों का खुले तौर पर अवहेलना कर रहीं है.निजी स्कूलों में शिक्षकों को बंद ताले में रखकर काम करवाया जा रहा है उन्हें कोई भी छुट्टी नहीं दी जा रही है जो कि छत्तीसगढ सरकार के निर्देर्शो की उपेक्षा है.

निजी संस्थाएं अपनी मनमानी में उतर आए हैं जिसे लेकर आज NSUI प्रदेश महासचिव अर्पित केशरवानी के नेतृत्व में छात्रों द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी व जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा गया. जिसके तहत जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा सबंधित निजी संस्थानों को निर्देश दिया गया कि अब शिकायत आने पर एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी । इस मौके पर ऋषि कश्यप, रविन्द्र श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में छात्र मौजूद थे.