इंसान की जिंदगी मे उजाला करने की जगह मौत का इंतजाम : CSEB कर रहा है इंतजाम

अम्बिकापुर unnamed (30)

अम्बिकापुर के CSEB  विभाग की करतूत जिले वासियो के लिए जानलेवा साबित होती जा रही है। कंही विभाग के कारनामो से तंरगित तार इंसानो की बस्ती मे गिर रही है। तो कही हाई और लो वोल्टेज इंसान के मेहनत की कमाई से खरीदे के उपकरण को खाख करने मे मदद कर रहे है। लेकिन अब तो सर के उपर दौडने वाले करंट रुपी मौत  विभाग की मेहरबानी से सडक पर दौडाने लगा है। मौजूदा मामला अग्रसेन चौक के पास एंकात होटल के पास नजर आया। जंहा का ट्रांसफार्मर का खुला दरवाजा CSEB किसी बडे हादसे को निमंत्रण दे रहा है।

तस्वीर मे आप साफ देख सकते है कि एंकात होटल  तिराहे के एक किनारे लगे ट्रांसफार्मर की स्थिती क्या है। और इस स्थिती के साथ लाल घेरे के अंदर देखिए ,, अमूमन तार के अंदर अद्रश्य दौडने वाला करंट लाल बबूला होकर किसी इंसान का इंतजार कर रहा है। इस तंरगित और लाल घेरे के अंदर दिखने वाला ये तार ना केवल वंहा से गुजरने और लघुशंका करने वालो के लिए प्राणघातक हो सकता है। बल्कि इससे झुलस कर किसी मवेशी की आसानी से मौत हो सकती है। मतलब साफ है कि इंसानो के घर विद्युत व्यवस्था पंहुचाने वाला CSEB विभाग अब इंसानो के जिंदगी के साथ खिलवाड और मौत का आमंत्रण दे रहा है।

वैसे तो इस विभाग के नापाक इरादो से अम्बिकापुर और जिले वासी रोज दो चार होते है। क्योकि कभी सुबह 8 बजे से बिना किसी पूर्व सूचना के ये विद्युत व्यवस्था को ठप्प कर देते है। तो लगभग रोजाना मेंटेनेंस के नाम पर आम उपभोक्ताओ को परेशान करना इनकी विद्य़ुत विभाग की आदत बन गई है। ऐसे मे अगर ये इंसान की आकाल मौत के लिए भी जुगाड बना रहे तो कोई बडी बात नही है।