मेरी जीत कार्यकर्ता की जीत, काँग्रेस का हर एक कार्यकर्ता अमरजीत – खाद्य मंत्री

सीतापुर फटाफट न्यूज़। अनिल उपाध्याय

Ambikapur News:- सरगुजा जिले के सीतापुर ब्लॉक काँग्रेस कमेटी द्वारा रेस्ट हाउस परिसर में आयोजित विकासखंड स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि क्षेत्र की जनता ने मुझपर भरोषा जताते हुए अपना आशीर्वाद देकर मुझे क्षेत्र का विधायक बनाया। मेरी जीत के लिए सभी कार्यकर्ताओं ने तन मन और पूरी मेहनत से काम किया और हर बार मुझे प्रचंड बहुमत से विजयी बनाया। मेरी जीत कार्यकर्ताओं की जीत है और काँग्रेस का हर कार्यकर्ता अमरजीत है। इनके बदौलत जब मैंने चौथी बार जीत हासिल की तब प्रदेश में भारी बहुमत के साथ काँग्रेस की सरकार बनी। सरकार बनते ही हमारे संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सबसे पहला काम जो किया वो था किसानों का कर्ज माफ करना। चुनाव से पहले किये गए वादे के तहत सरकार बनते ही किसानों का 10 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया।

सरकार में जब मुझे खाद्यमंत्री की जिम्मेदारी दी गई तब मुख्यमंत्री ने मुझे दो बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी। पहला किसानों का धान खरीदना एवं दूसरा सभी वर्ग के चाहे वो अमीर हो या गरीब सभी को राशन उपलब्ध कराना। मैंने इस जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाया और आज पूरे प्रदेश में 26 रुपये किलो धान खरीदकर गरीबो को एक रुपये किलो चावल और अमीरों को 10 रुपये किलो की दर से चावल दिया जा रहा है।

IMG 20221221 WA0059 1

उन्होंने कहा कि धान खरीदी के दौरान जब प्रदेश सरकार ने 2600 क्विंटल की दर से धान खरीदी का निर्णय लिया और इसके लिए जब केंद्र सरकार से सहयोग मांगा गया। तब केंद्र में बैठी किसान विरोधी मोदी सरकार ने साफ मना करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार अगर 26 सौ रुपये क्विंटल की दर से धान की खरीदी करेगी तो केंद्र सरकार उनका धान नही लेगी। केंद्र सरकार के इस निर्णय के बाद प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल संग मैं जब केंद्र सरकार से मिलने पहुँचे और उनसे कहा कि इससे किसानों को लाभ होगा। लेकिन किसान विरोधी केंद्र की सरकार ने जब हमारी बात नही मानी तब प्रदेश सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों को लाभान्वित किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार बनते ही कोरोना महामारी एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आई थी। जिसका हमने डटकर मुकाबला किया और प्रदेश के लोगो को मुफ्त अनाज, दवा से लेकर मुसीबत में फंसे लोगो को सुरक्षित घर तक पहुँचाने का काम किया।वही केंद्र की सरकार ने बिना कुछ सोचे पूरे देश मे कर्फ्यू लागू कर लाखो लोगो की जिंदगी खतरे में डाल दी। केंद्र सरकार के इस निर्णय के बाद लोग बिना किसी साधन के अपने घरों के लिए पैदल निकल पड़े थे। ऐसी विषम परिस्थिति में लोगो के पास न खाने के पर्याप्त साधन थे न और न ही अन्य कोई सुविधा थी। जिसकी वजह से अनगिनत लोगो ने अपनी जान गवाई थी।

खाद्यमंत्री ने कहा कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार महंगाई बढ़ाकर लोगो को लूट रही है जबकि प्रदेश की सरकार गौमूत्र, गोबर खरीदी तेंदूपत्ता खरीदी एवं अन्य वनोपज खरीदी कर लोगो के जेब मे पैसे डाल रही हैं। उन्होंने क्षेत्र में सड़कों की स्थिति पर कहा कि क्षेत्र में विद्युतीकरण, नलकूप खनन के साथ सड़क निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। नेशनल हाईवे में भी काम शुरू करने को लेकर बात बन गई है। थोड़े दिनों बाद नेशनल हाईवे में जो बचे हिस्से है वहाँ काम शुरू हो जाएगा। कार्यकर्ता सम्मेलन को ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा गणेश सोनी संदीप गुप्ता बिगन राम समेत अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित कर काँग्रेस कार्यकर्ताओं को रिचार्ज किया।

इस अवसर पर रामप्रताप गोयल बदरुद्दीन इराकी सुनील मिश्रा नपं अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर उपाध्यक्ष परमेश्वर गुप्ता सुरेंद्र अग्रवाल धरमपाल अग्रवाल अशोक अग्रवाल शिव गुप्ता मनीष गुप्ता कृष्ण अग्रवाल सुरेंद्र चौधरी मंटु गुप्ता चिंटू गुप्ता जयप्रकाश गुप्ता अंकित गुप्ता नरेश बघेल मतलूब आलम राजू पणिकर राजेंद्र अग्रवाल संजय गुप्ता मोहन अग्रवाल बाबू सोनी लक्की सोनी समेत काफी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे।