हाथी प्रभावित गाँव पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अखिलेश..!

अंबिकापुर हाथियों के आतंक से तीन की मौत और गाँव के घरो को क्षतिग्रस्त होने की खबर सुनते ही सरगुजा कलेक्टर किरण कौशल, भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी, वनमंडलाधिकारी प्रियंका पाण्डेय प्रभावित गांव घाटबर्रा पहुंचे.. इस दौरान भाजपा नेता अखिलेश सोनी ने प्रभावितों के लिए वन विभाग तथा जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग कराने की बात कही.. साथ ही ग्रामीण जनों को आवश्यक सामग्रिया भी वितरित की..

उदयपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत घाटबर्रा के टिकरापारा में हाथीयों के हमले से तीन ग्रामीणों सकुल राम, सुन्दरी बाई व कौषल्या बाई की मृत्यु हो जाने पर आज भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेष सोनी घटनास्थल पर पहुंच कर प्रभावित परिवार एवं ग्रामवासियों से मुलाकात की। उन्होने प्रभावित परिवार को वन विभाग द्वारा स्वीकृत 25-25 हजार रूपये राहत राषि का तत्काल वितरण किया व मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रूपये की राषि विभाग द्वारा शीघ्र स्वीकृत कर भुगतान करने की बात कही तथा 11 ग्रामीणों जिनके मकान क्षतिग्रस्त हुए उन्हें 50 हजार से 1 लाख तक की राषि मौके पर स्वीकृत कराया। घटनास्थल पर उन्होने उपस्थित प्रभावित परिवारजनों को गरम कपड़े,  कम्बल व टार्च का वितरण किया।

मौके पर कलेक्टर श्रीमती किरण कौषल और डीएफओ प्रियंका पाण्डेय के आने पर उपस्थित ग्राम वासियों ने कलेक्टर से हाथी संबंधित समस्याओं सहित विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु मांग की, जिसमें वनभूमि पट्टा, प्रभावित परिवारों को प्रधानमंत्री आवास सहित सामुदायिक भवन की मांग रखी जिसे कलेक्टर ने नियमों के तहत वनभुमि पट्टा, प्राथमिकता के आधार पर प्रधानमंत्री आवास व गज प्रभावित सेंटर की मौके पर तत्काल स्वीकृत करने की बात कही।

इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिनेष साहु, मंडल अध्यक्ष राधेष्याम सिंह ठाकुर, महामंत्री अनिल सिंह, व्यापारी प्रकोष्ठ के आनंद गोयल, बजरंग अग्रवाल, राजु यादव, और उप सरपंच घनष्याम यादव, दिनेष यादव, लखन यादव सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।