शर्मनाक : फेल करने की धमकी दे कर शिक्षक करता था नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म…

  • परीक्षा में फेल करने का दबाव बना कर आठवीं कक्षा की छात्रा से उसी का शिक्षक करता था दुष्कर्म..
  • सात महीने से कर रहा था दुष्कर्म, पिडिता परीजनों सहित पहुची थाने पुलिस ने किया मामला दर्ज..
  • सोनहत विकासखंड के भैसवार स्थित लोयोला स्कूल का मामला..देश में जो सम्मान पहले गुरू का होता था वह अब शायद ही कहीं देखने को मिले कहीं विद्यार्थी तो कहीं गुरूओं की करतूत के कारण गुरू शिष्य का रिश्ता कलंकित होता रहता है, सामाजिक बदलाव के कारण गुरू शिष्य के बीच की दूरी सामाप्त होती जा रही है। सोनहत विकासखंड के भैसवार लोयोला स्कूल की इस घटना ने समाज में गुरू के सम्मान को एक बार फिर इस तरह कलंकित किया जिससे गुरूओं की प्रतिष्ठा हमेशा दांव पर लगी रहेगी ”

कोरिया

सोनहत से “राजन पाण्डेय”

विकासखंड सोनहत अंर्तगत भैसवार स्थित लोयोला स्कूल के शिक्षक द्वारा अपने ही स्कूल की कक्षा आठवीं की छात्रा से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। वही इस घटना से पूरे क्षेत्र मंे आक्रोश पनप गया है। इस संबंध में मिली जानकारी अनुसार आरोपी शिक्षक आविष्कार मिंज पिड़ित छात्रा को जनवरी 2016 से ही परीक्षा में फेल करने की बात कह कर डराया करता था साथ ही इसी डर का फायदा उठा कर उस छात्रा के साथ जनवरी 2016 से लगातार दुष्कर्म कर रहा था और साथ में परीजनों को इस बारे में न बताने की धमकी भी देता था बहुत दिनों तक इसी तरह वो छात्रा के साथ दुष्कर्म करता रहा अंततः पिड़ित छात्रा ने सारी घटना अपने परीजनों को बताया जिसके बाद पूरे क्षेत्र समेत परिवार में आक्रोश का आलम निर्मित हो गया और पिड़िता के परीजनों ने 31 जुलाई को सोनहत थाने में लितिखत शिकायत दर्ज कराया  जिस पर पिड़िता व परिजनों के शिकायत आधार पर सोनहत पुलिस ने आपराध क्रमांक 79 एवं धारा 376, 4,6, पास्को एक्ट के तहत मामला पंजी बद्ध कर मामले की विवेचना शुरू कर दिया है। वहीं आरोपी शिक्षक आविष्कार ंिमज फिलहाल फरार है पुलिस उसकी पतासाजी में जुट गई है।

ग्रामीणों में आक्रोश आज करेंगे घेराव

उक्त घटना के प्रकाश में आने से भैसवार एवं सोनहत क्षेत्र में आक्रोश का माहौल व्याप्त हो गया है वहीं विरोध के स्वर भी गूजने लगे है। भैसवार ग्राम के जनप्रतिनिधि सुरेश सिंह अधिवक्ता भयंकर पुरी विजय गिरी संदीप साहू विरेन्द्र साहू दिलीप यादव एवं अन्य ने मामले की उच्च स्तरीय जांच एवं कार्यवाही की को लेकर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोनहत के नाम का ज्ञापन तहसीलदार सोनहत को सौपा है। साथ ही जानकारी देते हुए बताया की मामले पर कड़ी कार्यवाही को लेकर एक दिन स्कूल बंद कराया जावेगा साथ ही स्कूल का घेराव भी किया जावेगा।

so-2

 

 

 

 

 

 

सुरक्षित नही छात्राएं
सोनहत विकासखंड समेत कोरिया जिले के छात्रावासों एवं निजी स्कूलों में भी छात्रांए और बालिकांए सुरक्षित नही है उक्त घटना से क्षेत्र के सभी पालक डरे हुए है। ज्ञात हो की पिछले वर्ष रामगढ छात्रावास में भी एक छात्रा के गर्भवती होने का मामला सामने आया था जिस पर नवजात बच्चे को मार दिया गया उक्त मामले में आज भी आश्रम अधिक्षिका हिरासत में है।

आश्रम छात्रावासों में हो सुरक्षा व्यवस्था

कोरिया जिले के ग्रामीण अंचल के सरकारी कन्या छात्रावासों के सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोषे ही संचालित है कई कन्या आश्रमों में नगर सैनिक या महिला सुरक्षाकर्मी की व्यवस्था नही तो कई स्थानों पर नगर सैनिक हो कर भी नियमित डयूटी नही करते जिससे छात्राओं की सुरक्षा व्यवस्था पर सावलिया निशान लगते रहते है। सोनहत के सामाजिक कार्यकर्ता पुष्पेन्द्र राजवाड़े ने आश्रमों एवं कन्या छात्रावासों में अच्छी सुरक्षा व्यवस्था प्रदान किये जाने की मांग किया है।

इनका कहना है।

अत्यंत निंनदनीय है  इस तरह के का कृत्य यदि एक शिक्षक करेगा तो पालक अपने बच्चों को स्कूल कैसे भेजेंगे लोयोला स्कूल एवं छात्रावास में बालिकाओं के सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े होने लगे है। उक्त मामले में उचित जांच एवं संबंधित सभी लोगों पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए
भयंकर पूरी

अधिवक्ता भैसवार

भैसवार लोयोला स्कूल में हुई इस घटना से ग्राम स्तर के समस्त पालक डरे हुए है उन्हे अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता होने लगी है उक्त मामले पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जांच होनी चाहिए।
सुरेश सिंह, भैसवार

आरोपी आविष्कार मिंज के खिलाफ धारा 376, 4,6, पास्को एक्ट के तहत मामला पंजी बद्ध कर विवेचना में लिया गया है आरोपी फिलहाल फरार है जिसकी पतासाजी की जा रही है।

ए एस खान
टी आई सोनहत

 

नीचे पढ़िए-  भूख से तड़पता बचपन और स्मार्ट क्लास से क्रान्ति के शब्ज्बाग…

https://fatafatnews.com/childhood-suffering-from-hunger-and-from-the-smart-class-revolution/