सरगुज़ा : कोविड अस्पताल का मंत्री ने किया उद्घाटन… फ़िर केंद्र सरकार पर बरसे… बैंक प्रबंधन को लगाई फटकार…


सीतापुर(अनिल उपाध्याय)। क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नवनिर्मित 20 बेड़ कोविड हॉस्पिटल का विधिवत फीता काटकर उदघाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने टीकाकरण के प्रति लोगो को जागरूक करते हुए कहा कि कोरोना का दूसरा लहर काफी घातक साबित हो रहा है।इसलिये आप सभी कोरोना का टीका अवश्य लगवाये एवं दुसरो को भी टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें ताकि इस महामारी से आप,आपका परिवार एवं समाज सुरक्षित रह सके। इस दौरान खाद्यमंत्री ने स्वेच्छा अनुदान निधि से क्षेत्रवासियों को शिक्षा एवं उपचार हेतु 11 लाख 90 हजार रुपये का चेक प्रदान किया। कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में लगे लॉकडाउन कि वजह से लगभग दो महीने बाद जनसंपर्क अभियान के तहत नगर प्रवास पर आए खाद्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की वजह से मंत्रियों के क्षेत्र भ्रमण पर रोक था इसलिये आप सभी के बीच मेरा आना नही हो पाया।

किंतु मैं रायपुर रहते हुए भी अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए बिल्कुल सजग था।कोरोना संकट के इस दौर में क्षेत्र के लोगो को उपचार की बेहतर सुविधा मिले इसके लिए मैने लगातार प्रयास किये।पहले 10 बेड़ का कोविड हॉस्पिटल प्रारंभ कराया फिर क्षमता से बाहर जाकर उपचार हेतु बेहतर उपकरण उपलब्ध कराया ताकि इस महामारी के इस दौर में सभी को बेहतर उपचार व्यवस्था मिल सके।अब उसके अतिरिक्त 20 बेड़ का कोविड हॉस्पिटल का शुभारंभ किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को इसका लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकटकाल में केंद्र सरकार ने सहयोग के नाम पर अपने हाथ खींच लिए इसके बाद भी हमने हार नहीं मानी।कोरोना से निपटने हेतु मुख्यमंत्री सहायता कोष में विधायक मद की राशि दो करोड़ के अलावा अपना वेतन भी जमा कराया ताकि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटा जा सके।इसके अलावा 18 वर्ष से लेकर सभी आयु वर्ग के लोगो का टीकाकरण करा पूरे प्रदेश को कोरोना महामारी से उबारा जा सके।खाद्यमंत्री ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शव वाहन की कमी थी जिसकी वजह से लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था मेरे संज्ञान में आते ही मैंने स्वास्थ्य केंद्र में शव वाहन उपलब्ध कराया ताकि लोगो को होने वाली परेशानी से निजात दिलाया जा सके।


केंद्र सरकार के सफलतम सात वर्ष को लेकर खाद्यमंत्री ने किया कटाक्ष:- केंद्र सरकार के सफलतम 7 वर्ष पूरे करने पर भाजपाइयों द्वारा पिटे जा रहे ढिंढोरा पर खाद्यमंत्री ने कटाक्ष करते हुए कहा कि केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है।केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश आज भीषण महंगाई की मार झेल रहा है।पहले पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे थे अब खाद्यतेल ने बाजी मार ली है।लोग महंगाई से त्रस्त है उनके मन में केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर रोष पनपने लगा है।

प्रदेश में बंद पड़े टीकाकरण अभियान को लेकर खाद्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण हेतु वैक्सीन वितरण में केंद्र सरकार ने हमारे साथ सौतेला व्यवहार किया है।फिर भी प्रदेश सरकार वैक्सीन निर्माता कंपनी से बात कर चुकी है शीघ्र ही पूरे प्रदेश में टीकाकरण अभियान शुरू किया जायेगा।


अव्यवस्था को लेकर बैंक प्रबंधन को लगाई फटकार:- बैंक में भीड़भाड़ को लेकर निर्मित होने वाली अव्यवस्था पर खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक प्रबंधन को आड़े हाथों लेते हुए जमकर फटकार लगाई।उन्होंने अनावश्यक भीड़भाड़ कर माहौल बिगाड़ने को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि सरकार कोरोना भगाना चाहती है और आप कोरोना फैलाना चाहते हो।उन्होंने टोकन सिस्टम लागू कर किसानों को भुगतना व्यवस्था करने के निर्देश दिये।

खाद्यमंत्री ने एटीएम कार्ड वितरण में बरती गई लापरवाही पर बैंक प्रबंधन को फटकार लगाते हुए कहा कि अभी तक कुल 6 हजार एटीएम कार्ड वितरण हुये है जो यह दर्शाने के लिए काफी है कि बैंक प्रबंधन अपने काम को लेकर कितना सजग है।उन्होंने बैंक प्रबंधन को व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश देते हुए कहा कि अगर दुबारा मुझे अव्यवस्था को लेकर शिकायत मिली तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहिएगा।


बिजली की आंखमिचौली पर भी जताई नाराजगी:-बिजली की आंखमिचौली को लेकर नगरवासियों द्वारा की गई शिकायत पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए विद्युत विभाग के अधिकारियों को तलब किया।मौके पर बिजली विभाग का कोई अधिकारी मौजूद नही था जिसे खाद्यमंत्री ने काफी गंभीरता से लिया और गैरजिम्मेदाराना बताते हुए नाराजगी जाहिर की।


इस अवसर पर ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा मंत्री प्रतिनिधि गणेश सोनी, संदीप सोनी, बदरुद्दीन इराकी, सुरेंद्र अग्रवाल, सुनील मिश्रा, अशोक अग्रवाल, धरमपाल अग्रवाल, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर, उपाध्यक्ष परमेश्वर गुप्ता, पार्षद मनीषा पणिकर, संयुक्ता गुप्ता, बिगन राम, सुखदेव भगत, शिव गुप्ता, मतलूब आलम, मनीष गुप्ता, बॉबी वाधवा, राकेश सोनी, बाबू एसडीएम दीपिका नेताम, तहसीलदार शशिकांत दुबे, सूर्यकांत साय, प्रमोद कुमार, बीएमओ डॉ अमोष किंडो, डॉ एम निकुंज, डॉ जी आर कुर्रे, डॉ एस एन पैंकरा, डॉ नीरज कुशवाहा, सीएमओ एस के तिवारी, बीइओ मिथिलेश सिंग सेंगर एबीईओ, महेश सोनी समेत सभी विभाग प्रमुख उपस्थित थे।