जोगी परिवार को झटके के ऊपर झटका…लगा एक और झटका…अमित जोगी ने उठाए सवाल,


रायपुर
। जोगी परिवार को पहले ही बहुत से झटके लग चुके है, वहीं एक और झटका लगा है। पहले तो जोगी परिवार को चुनाव से निकाल दिया गया और अब उन्हें जनसम्पर्क पर भी रोक लगा दी। जिस पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी ने कहा जोगी परिवार दशकों से मरवाही की सेवा, सेवक के रूप में करते आ रही है ।

मेरे पिता स्व अजीत जोगी के आकस्मिक निधन के पश्चात मरवाही उपचुनाव में पहले तो काँग्रेस की सरकार ने मुझे और मेरी पत्नी ऋचा जोगी को चुनाव लड़ने से षडयंत्र पूर्वक, सुनियोजित तरीके से रोक लगा दी और हमारे लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया, फिर मेरे स्व पिता जोगी को फर्जी, पाखंडी, नकली आदिवासी कहकर काँग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और कांग्रेसी नेता जगह जगह अपमानित कर रहे है।

जिस कारण हमारे परिवार के साथ हुए अन्याय और अत्याचार के विरुद्ध मेरी माँ रेणु जोगी के द्वारा मरवाही विधानसभा के हर गांव , गली और मोहल्ले में जाकर अपनी व्यथा को बता रही है और न्याय मांग रही है जोगी के आत्मकथा का वितरण कर रही है । रेणु जोगी को मरवाही की जनता का अपार जनसमर्थन और सहानुभूति मिल रहा है जिससे कांग्रेस बुरी तरह घबरा गई है।

अमित जोगी ने कहा कोरोना का बहाना बनाकर अब मेरी माँ रेणु जोगी के गैर राजनीतिक न्याय यात्रा पर भी रोक लगा दी गई है, रेणु जोगी ने जनसम्पर्क के लिए कलेक्टर से अनुमति मांगी थी, लेकिन कोरोना का हवाला दे कर उन्हें जनसम्पर्क के लिए अनुमति नहीं मिली। तथा ऐसा करने पर रोक लगा दी गई।

तभी अमित जोगी ने कहा , जबकि मरवाही विधानसभा को मंत्रियों का मंत्रालय बना दिया गया है , मरवाही में मंत्री नाच गा कर कोरोना फैला रहे है, प्रदेश भर से आए हजारों की संख्या में कांग्रेसी मरवाही में बे-रोकटोक घूम घूम कर प्रचार कर रहे है जो इस अंधी सरकार को नजर नहीं आ रही है मानो वो लोग काँग्रेस का प्रचार प्रसार नहीं बल्कि कोरोना की वैक्सीन बांटने आए है।

अमित जोगी ने कहा दरअसल कांग्रेस को कोरोना से ज्यादा जोगी परिवार से डर है जिस तरीके से जोगी परिवार के साथ अन्याय और भेदभाव पूर्ण कार्यवाही की जा रही है उसे मारवाही की जनता कभी नहीं भूलेगी और इसका बदला मरवाही की जनता लेकर रहेगी।