जशपुर हादसा : मृतकों के परिजन को 50 लाख रुपए मुआवजा की घोषणा, BJP ने किया बंद का आह्वान

जशपुर..जिले के पत्थलगांव में आज दोपहर हुए दुःखद हादसे ने छत्तीसगढ़ ही नही समूचे देश का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट कर लिया है..और देर रात जशपुर कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने घटना में मृत हुए लोगो को के परिजनों को 50-50 लाख रुपये बतौर मुआवजा देने की राज्य सरकार की ओर से घोषणा कर दी है..वही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने शनिवार को जशपुर जिला बन्द करने का ऐलान किया है..

गौरतलब है कि आज दोपहर पत्थलगांव में माँ दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान जुलूस की शक्ल में श्रद्धालु मांदर की थाप में जस-गीतों पर थिरकते हुए मुख्यमार्ग से गुजर रहे थे..और ठीक उसी समय एक तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ने जुलूस में चल रहे श्रद्धालुओं को रौंद दिया..जिसमे 4 लोगो की मौत हो गई थी..और 20 लोग घायल हुए थे..जिनमे 4 लोगो को गंभीर घायल अवस्था मे रायगढ़ रेफर किया गया ..

बता दे कि छत्तीसगढ़ में हुए इस दर्दनाक हादसे का वीडियो शोसल प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल हो रहा है..और प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह व अन्य कद्दावर नेताओ ने अलग -अलग माध्यमो से अपनी संवेदनाएं प्रकट की है!..

वही लखीमपुर खीरी की घटना से सुर्खियों में आये उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्विटर के माध्यम से पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए..घायलों के जल्द ही स्वास्थ्य होने की कामना करते हुए उनके बेहतर उपचार की प्रदेश सरकार से अपेक्षा की है!..

बता दे कि पत्थलगांव में हुए दुःखद घटनाक्रम को लेकर प्रदेश की सियासत गर्म हो गई है..भाजपा ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए ..जशपुर एसपी को हटाने की मांग की है..हालांकि राज्य सरकार ने घटना की जांच के आदेश दिए है..और बिलासपुर आईजी रतन लाल डांगी को जशपुर भेजा है.