छत्तीसगढ़: 21 महीने बाद ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, पूर्व प्रेमी ने मारकर मक्के के खेत में गाड़ दी थी लाश; जानें आरोपी तक कैसे पहुंची पुलिस

जशपुर। छत्तीसगढ़ की जशपुर पुलिस ने 21 महीने बाद एक ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझा ली है। दरअसल, 17 अगस्त 2020 को बगीचा थानाक्षेत्र के कुटमा गांव के मक्का खेत में एक युवती की लाश मिली थी। अज्ञात आरोपी ने मर्डर करने के बाद शव को मक्का खेत में ही मिट्टी में गाड़ दिया था। जिसके बाद से पुलिस इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिए मशक्कत कर रही थी। अंत में पुलिस को सफलता मिल गई और हत्या का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया। मृतिका के पूर्व प्रेमी ने ही इस वारदात को अंजाम दिया था। मामला बगीचा थानाक्षेत्र का है।

दरअसल, हत्या की वारदात सामने आने के बाद पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही थी। इस दौरान पुलिस को सुराग मिला कि मृतिका का गांव के ही एक लड़के के साथ प्रेम संबंध था। जिसके प्रेम में युवती दो तीन बार घर से भाग भी चुकी थी, पर जब गांव वापसी होती तो युवती अपने घर चले जाया करती थी। इसी बीच गांव का एक अन्य लड़का युवती के संपर्क में आया और युवती अपने पूर्व प्रेमी से किसी बात को लेकर क्षुब्ध थी। उसने प्रेमी से बात करना छोड़ दिया और उसका नंबर भी ब्लॉक कर दिया।

लड़की के जीवन में दूसरे प्रेमी की एंट्री हो चुकी थी। चूंकि लड़का युवती से बहुत प्यार करता था, और जब उसको इस बात को भनक लगी कि युवती ने अब नया साथी तलाश कर लिया है। तो उसके अंदर दुख और बेवफाई को लेकर आग लगी हुई थी। वो युवती को समझाता कि तुम मेरे साथ रहो।

इस बीच शनिवार के दिन युवती ने दोपहर के वक्त अपने नए प्रेमी को मक्का के खेत में मिलने के लिए बुलाया। चूंकि पूर्व प्रेमी का घर लड़की के घर के पास ही था। वह भी ताक लगाए बैठा था और छुपते छिपाते मक्का के खेत में पहुंच गया। जहां उसका और युवती का विवाद शुरु हो गया। ये सब देखकर नया प्रेमी वहां से भाग गया। वाद विवाद के बीच आरोपी प्रेमी ने युवती से कहा कि तुम मेरे साथ रहो, पर लड़की ने उससे अलग होने का फैसला कर लिया था। लड़की ने लड़के के साथ रहने से साफ़ मना कर दिया।

जिसके बाद आरोपी ने गुस्से में आकर चुन्नी से लड़की का गला दबा दिया और लाश को मक्के के खेत में फेंक दिया। उसके बाद घर लौटकर आया और जमकर शराब पी। जिसके बाद गांववाले सब सो गए तो वह रात में खेत में गया और लाश को मिट्टी में दबा दिया, लेकिन मृत लड़की की उंगलियां बाहर ही रह गई थी। जब मक्का खेत का मालिक खेत में मवेशी घुसे होने के शक में अंदर गया तो जमींन से बाहर उंगलियां दिख गई। इस तरह मर्डर मिस्ट्री सामने आया।

फिलहाल आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। पुलिस पूछताछ ने बताया कि मैं उससे बहुत प्यार करता था, पर मैने ही उसे मारा है। आरोपी ने बताया कि युवती दिल्ली में रहती थी और मेरे साथ रहने के नाम पर हो एक वर्ष पहले गांव लौटी थी।