सरगुज़ा आईजी इन थानों का किया औचक निरीक्षण, दिए ये निर्देश

सरगुजा रेंज आईजी अजय कुमार यादव ने सरगुजा ज़िले के थाना सीतापुर व जशपुर ज़िले के थाना पत्थलगांव का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। थाने में संधारित विभिन्न पंजियों, जैसे तैनाती रजिस्टर, जरायम पंजी, दैनिक डायरी, मालखाना, शत्रागार के साथ-साथ सीसीटीएनएस कक्ष का अवलोकन किया। आईजी ने थाना प्रभारियों  को निर्देशित किया, कि थाना में आने वाले आवदेको की समस्याओं का त्वरित निराकरण करें। किसी निर्धन व्यक्ति को परेशान न किया जाए। पूर्व से लंबित प्रकरणों का यथाशीघ्र निकाल करने एवं समंस-वारंट की तामिली समय-सीमा में करने निर्देश दिए। आईजी अजय कुमार यादव द्वारा निर्देशित किया गया कि गंभीर अपराध, गुम बालक-बालिकाओ, चिटफंड जैसे मामलों में थाना प्रभारी स्वयं विवेचना करे।

आईजी श्री यादव ने थाना प्रभारी को स्पस्ट निर्देश दिए की थाना क्षेत्र में किसी भी प्रकार के अवैध मादक पदार्थों का कारोबार नहीं होना चाहिए। थाना क्षेत्र में पड़ने वाले धान खरीदी केंद्र पर शान्ति व्यवस्था के लिए निरतंर थाना प्रभारी द्वारा दौरा किया जावे। थाना निरीक्षण के दौरान आईजी अजय कुमार यादव ने थाने में पदस्थ पुलिस कर्मचारियों से रूबरू होते हुए कहा कि आपको किसी प्रकार की कोई परेशानी, समस्या होती है तो आप अपने से वरिष्ठ अधिकारी को अवगत करावें।

आईजी अजय कुमार यादव ने थाना निरीक्षण पर संतोषजनक कार्य को देखते हुए थाना सीतापुर व पत्थलगांव के कर्मचारियों प्रशंसा करते हुए कहा व्यक्ति की पहचान उसके कार्यो से होती है।