छत्तीसगढ़: सोशल मीडिया पर देवी देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट… नाराज हिंदू संगठन ने थाना के सामने किया प्रदर्शन.. दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में कुछ लोगों ने डिजिटल प्लेटफार्म इंस्टाग्राम में देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक मिम बनाकर पोस्ट कर दिया। इसके विरोध में हिन्दू संगठन ने नाराजगी जताते हुए बुधवार को नवागढ़ थाना के सामने प्रदर्शन किया और तीन युवकों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इस पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिसमें दो की गिरफ्तारी हो चुकी है, वही एक फरार है।

जानकारी के अनुसार आरोपी माइकल बंजारे ने अपने इंस्टाग्राम ID banjare.maikal में भगवान श्री राम और भगवान श्री कृष्ण को पेड़ से बांधकर अंबेडकर के चाबुक मारते कार्टून पोस्ट किया था। इस पोस्ट पर देव ज्योति प्रकाश दिव्य ने अपने इंस्टाग्राम ID mr_dev_divya में भगवान हनुमान पर अशोभनीय टिप्पणी की थी। जबकि साहिल लहरे ने भी हिंदू और हिंदू धर्म को लेकर आपत्तिजनक कमेंट किए थे। नवागढ़ के मिसदा गांव निवासी माइकल बंजारे के इंस्टाग्राम एकाउंट पर देवी-देवताओं का आपत्तिजनक फोटो अपलोड किया गया था।

पोस्ट सामने आने के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई। बजरंग दल के कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए सड़क पर निकल आए और थाने का घेराव किया। आरोपियों के खिलाफ एफआरआई दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी माइकल बंजारे और देव ज्योति प्रकाश दिव्य को घेराबंदी कर पकड़ लिया। जब्कि तीसरा आरोपी साहिल लहरे फरार हो गया है। पूछताछ करने पर आरोपियों ने इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक पोस्ट करने और उस पर अभद्र टिप्पणी करने की बात स्वीकार कर ली है।