‘1 लीटर पेट्रोल और 2 नींबू फ्री’… दुकानदार का अनोखा ऑफर… शहर भर में जोरों पर चर्चा

फटाफट डेस्क। देश मे बढ़ते पेट्रोल-डीजल के साथ ही नींबू के दाम से आमजन परेशान हैं। इसको देखते हुए वाराणसी के एक मोबाइल दुकानदार ने अनोखा ऑफर निकाला है। वाराणसी के मोबाइल दुकान के मालिक ने ऑफर दिया कि अगर कोई उनके दुकान से 10 हजार के कीमत का मोबाइल लेता है तो उसे एक लीटर पेट्रोल मुफ्त दिया जाएगा।

दुकानदार का कहना है कि अगर उनके दुकान से कोई मोबाइल एसेसिरिस लेता है, जिसकी कीमत कम से कम 100 रुपये होती है तो उसे 2 नींबू मुफ्त दिया जाएगा। मोबाइल दुकान के मालिक के इस ऑफर की चर्चा जोरों पर है। दुकान पर पहुंच रहे ग्राहकों का कहना है कि दुकानदार की ऑफर अनोखी है।

इससे पहले वाराणसी में ही नींबू के दाम करने के लिए तंत्रपूजा की गई थी। सिगरा इलाके में भगत सिंह यूथ ब्रिगेड की ओर से आदिशक्ति के मंदिर में नींबू के बढ़ते दामों को कम करने की प्रार्थना के साथ तंत्र पूजा करते हुए नींबू की बलि दी गई। बलि देने वाले पुजारी का कहना था कि अब दो-तीन में नींबू के दाम कम हो जाएंगे।

भगत सिंह यूथ फ्रंट के अध्यक्ष और तंत्र पूजा करने वाले हरीश मिश्र ने कहा था, ‘जब सरकार की नीतियां फेल हो जाती हैं, प्रशासनिक अमला भी असफल हो जाता है और जनता हताश और निराश हो जाती है तो हम लोग माता रानी के शरण में जाते हैं। नींबू का दाम आसमान छू रहा है और तंत्र पूजा की मुख्य सामग्री नींबू ही होती है।’

हरीश मिश्र ने कहा, ‘एक-एक नींबू 15-15 रुपये का बिक रहा है और सरकार कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है। ऐसी विकट स्थिति में मां भगवती ही सहारा हैं। मां भगवती के सामने नींबू का बलि देकर तंत्र पूजा किया गया है और उम्मीद है कि 2 से 3 दिन के भीतर ही नींबू के दाम में अप्रत्याशित रूप से गिरावट आएगी और नींबू सस्ता हो जाएगा।’