किसान हितैषी सरकार में..किसानों का भूख हड़ताल..जिद पर अड़े किसान!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले की दो बड़ी सिंचाई परियोजनाओं से प्रभावित किसानों ने आज मुआवजे की मांग को लेकर जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है..और किसान हितैषी सरकार में मजबूर किसानों ने दो जिला पंचायत सदस्यों के नेतृत्व में आज से क्रमिक भूख हड़ताल की शुरुआत कर दी है..

दरअसल बलरामपुर ब्लाक में पिछले तीन वर्षों से सिचाई संसाधनों के विस्तार के लिए 86 करोड़ की प्रशासकीय स्वीकृति से कोटपाली व्यपवर्तन ,कोटपाली जलाशय व 5 करोड़ 22 लाख की लागत से तुर्रापानी जलाशय की आधार शिला रखी गई थी..लेकिन इन परियोजनाओं की कार्य एजेंसी जलसंसाधन विभाग की अनदेखी के चलते ..इन परियोजनाओं से प्रभावित 280 किसानों को मुआवजा नही मिल पाया है..जिसे लेकर कई बार किसानों ने प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा था..बावजूद उन्हें आश्वासन ही मिलता रहा था..

वही आज जिला पंचायत सदस्य धीरज सिंहदेव व विनय पैकरा के नेतृत्व में किसानों ने जिलामुख्यालय में क्रमिक भूख हड़ताल की शुरुआत कर दी है..और मुआवजा वितरित करने की मांग कर रहे है..

किसानों के इस आंदोलन के बाद अब प्रशासन भी हरकत में आ गया है..और प्रशासन की ओर से तहसीलदार शबाब खान किसानों से चर्चा कर उन्हें जल्द ही मुआवजा दिलाने की बात कही है!..

Whatsapp Group
telegram group