राज्यपाल ने देसी टॉक कवि सम्मेलन का किया शुभांरभ..विख्यात कवियों ने दी प्रस्तुति

रायपुर. राज्यपाल अनुसुईया उइके ने इंडोर स्टेडियम में आयोजित देसी टॉक कवि सम्मेलन का शुभांरभ किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की.

img 20191017 wa0008938504429

इस अवसर पर राज्यपाल सुश्री उइके ने संबोधित करते हुए कहा कि साहित्य जगत में ऐसा माना जाता है कि जहां रवि नहीं पहुंच पाता है, वहां कवि पहुंच जाते हैं. कवि और उसकी कविता समाज का दर्पण होता है. समाज में जो भी घटना घटती है या परिवर्तन आता है उसे वह देखता है उसको अपनी कविता के माध्यम से सभी के समक्ष प्रस्तुत करता है. कविता के माध्यम से कही गई बातें सभी व्यक्तियों के दिलों-दिमाग तक पहुंच जाती है और व्यक्ति उस पर आचरण करना प्रारंभ कर देता है. इसलिए कवियों को चाहिए कि वे समाज के समक्ष उन सभी बातों और परिवर्तनों को लाएं जो आदर्श समाज के निर्माण के लिये आवश्यक हों.

img 20191017 wa0006949850508

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कई प्रतिष्ठित कवि हुए हैं, जिन्होंने प्रदेश का मान बढ़ाया है, उन्हें मैं नमन करता हूं.

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत, रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे, पूर्व मंत्री एवं विधायक सत्यनारायण शर्मा, बृजमोहन अग्रवाल, प्रेमप्रकाश पाण्डेय, विधायक कुलदीप जुनेजा, विकास उपाध्याय सहित राज्यपाल के सचिव सोनमणि बोरा भी उपस्थित थे. आयोजकों ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथियों को प्रतीक चिन्ह भेंट किया. कवि सम्मेलन में विख्यात कवि डॉ. कुमार विश्वास ने काव्यपाठ से समा बांधा. साथ ही पद्मश्री सुरेंद्र दुबे, मीर अली मीर, विनीत चौहान, रमेश मुस्कान, अंकिता सिंह, किशोर तिवारी, पद्मलोचन शर्मा अपनी रचनाओं की प्रस्तुति दी.

img 20191017 wa00071542986446

Whatsapp Group
telegram group