भालू के कहर से पति ने बचाई पत्नी की जान… पत्नी की हालत गंभीर

सूरजपुर 
ओड़गी से शशांक सिंह – सूरजपुर जिले के ओडग़ी विकाशखण्ड से लगे ग्राम पंचायत  कुप्पा से लगे जंगल में शनिवार की सुबह पति-पत्नी तेंदूपत्ता तोडऩे गए थे। इसी बीच अचानक वहां पहुंचे 2 भालुओं ने पत्नी के ऊपर हमला कर दिया। पत्नी चिल्लाई तो पति दौड़कर पहुंचा और हाथ में रखी टांगी व पत्थर से भालुओं को मारा। उसके चिल्लाने पर अन्य ग्रामीण दौड़े तो दोनों भालू वहां से भाग गए। घायल पत्नी को तुरन्त ओड़गी के सामुदायिक  अस्पताल लाया गया जहाँ उसकी गम्भीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल अम्बिकापुर रेफर किया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार  रूपनारायण गोंड़ 27 वर्ष अपनी पत्नी इंद्रमणी 24 वर्ष के साथ शनिवार की सुबह गांव से लगे जंगल में तेंदूपत्ता तोडऩे गया था। जंगल में पहुंचने के बाद दोनों थोड़ी-थोड़ी दूरी पर पत्ते तोड़ रहे थे। इसी बीच अचानक झाडिय़ों से निकले 2 भालुओं ने पत्नी के ऊपर हमला कर दिया। पत्नी के चिलाने की आवाज सुनकर पति वहां पहुंचा तो नजारा देखकर उसके होश उड़ गए। दोनों भालू ने पत्नी के सिर व शरीर के अन्य हिस्से को नोंचकर लहूलुहान कर दिया था। यह देख उसने पहले तो पत्थर मारकर भालुओं को भगाने का प्रयास किया।
इसके बाद उसने पास रखी टांगी से उनपर हमला कर दिया। ग्रामीण के चिल्लाने की आवाज सुनकर अन्य ग्रामीण भी वहां दौड़कर पहुंचे और भालुओं को मारकर भगाया। इसके बाद ग्रामीण ने लहूलुहान स्थिति में पत्नी को ओडग़ी अस्पताल पहुंचा महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार पश्चात रेफर कर दिया। फिलहाल महिला का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में चल रहा है।