महिलाओं के जज्बे को सलाम..! गरीबो को मुफ्त में खिलाती हैं स्वादिष्ट भोजन…

अपने हाथो से खाना बना कर खिलाती है महिलाए

अंबिकापुर अंबिकापुर में घरेलू महिलाओं ने एक अनूठा प्रयास किया है.. सरस नाम की समिति के माध्यम से ये महिलाए लोगो को मुफ्त में खाना खिलाती है.. खाने में लगने वाले खर्च की भी चिन्ता इन महिलाओ को नहीं है राशन का सामान थोड़ा थोड़ा सभी एकत्र करती है और अपने हाथ से भोजन पका कर लोगो को खिलाती है.. वाकई में भूखे को भोजन कराने का यह काम नेक है..

अंबिकापुर में सरस नाम की समिति के द्वारा मेडिकल कालेज अस्पताल में इलाज के लिए आये मरीजो के मरिजनो को खाना खिलाया जाता है.. दरअसल अस्पताल में मरीजो को तो खाना मिल जाता है लेकिन परिजन या तो खाना बना कर खाते है या फिर होटलों से खरीद कर.. गरीब लोगो के पास तो ये व्यवस्था भी नहीं होती है लिहाजा इन महिलाओं ने समाज सेवा की अनूठी मिशाल पेश की है..

इधर अस्पताल में मुफ़ खाना वितरित होने से इसे खाने वाले लोग भी काफी खुस है.. महिलाओं के इस प्रयास की तारीफ़ के साथ साथ खाने के स्वाद की भी तारीफ़ लोग कर रहे है.. जो भी इस भोजन को खाता है वह इनकी तरीफ करता है.. क्योकी खाना भी सामान्य नहीं होता कभी पूड़ी शब्जी, तो कभी खिचडी खिलाई जाती है, गर्मियों के दिन में तो लस्सी और मिल्क सेक भी मुफ्त में बांटा जाता है..

बहरहाल रोजना तो नहीं लेकिन सप्ताह में एक दिन मेडिकल कालेज अस्पताल के सामने लगभग ढाई सौ मरीजो के परिजन को मुफ्त में खाना खिलाकर ये महिलाए पुण्य का काम कर रही है.. ऐसे में इनकी हौसला आफजाई के लिए इनकी सराहना करना आवश्यक है..