शासन-प्रशासन को अपनी जेब मे रखते है रेत माफिया हरी सिंह ..तभी तो बिना लीज के धड़ल्ले से कर रहे है रेत का अवैध उत्खनन..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार).. जिले के रामचन्द्रपुर ब्लाक के पांगन नदी में रेत के अवैध उत्खनन का कारोबार थमने का नाम ही नही ले रहा है..और स्थानीय प्रशासन ने कई दफे शिकायत के बाद आज खनिज विभाग की एक टीम मौके पर रवाना की है..वही शिकायतो के लंबे सिलसिले के बाद आज गई जांच टीम क्या कारनामा कर लौटती है..यह देखने वाली बात होगी ..

दरअसल खनिज नीति के तहत टेंडर प्रक्रिया के द्वारा रेत खदानों का संचालन किया जा रहा है..लेकिन रामचन्द्रपुर ब्लाक के कुंदरू में पांगन नदी में रेत का अवैध उत्खनन धड़ल्ले से जारी है..और रेत के अवैध उत्खनन में लगे मजदूर यह बताते है..की रेत का अवैध उत्खनन हरी सिंह के कहने पर हो रहा है..और सबका हिस्सा बंधा हुआ है..जिसमे कुछ जनप्रतिनिधियों व पत्रकारों के नामों का खुलासा भी हुआ है..

नेताम जी की मुहिम हुई धराशायी!..

बता दे कि इसी महीने राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने रेत के अवैध उत्खनन को रोकने एक मुहिम चलाया था..लेकिन वह मुहिम भी अब धराशायी हो गया है..जो समझ से परे है..

छत्तीसगढ़ -उत्तरप्रदेश की सीमा से सटे कुंदरू में पांगन नदी पर रेत का अवैध उत्खनन का कारोबार फल फूल रहा है..ऐसा नही है..की इस अवैध उत्खनन की भनक जिला प्रशासन को नही है..बावजूद इसके राजस्व व खनिज विभाग का अमला मौके पर पहुँच कार्यवाही करने में नाकाम है..जो समझ से परे है..