सूरजपुर : सोशल मीडिया पोस्ट की दीवानगी के आगे कुचल गया सरकारी नियम-कानून, होम गार्ड कार्यालय में किसकी इजाज़त से शूट हुआ Video

सोशल मीडिया के लिए पोस्ट बनाने की दीवानगी और उसका नशा आज के दौर मे सिर चढ कर बोल रहा है। पोस्ट बनाने से लेकर उसके देखने वालों की संख्या और लाइक कमेंट गिनने की होड़ मे युवा कुछ भी कर गुजरने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। ऐसा ही सोशल मीडिया पोस्ट बनाने के लिए एक युवा ने नियमों-कायदों की बली चढा दी।

picsart 07 03 128563555204403758471

मामला छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिला मुख्यालय के होमगार्ड कार्यालय का है। यहां एक युवा ने बिना किसी अनुमति के एक ऐसा वीडियो बनाया है। जिसमे होमगार्ड कार्यालय के सभी नियमों को दरकिनार कर दिया गया है। दरअसल इस वीडियो मे एक युवक होमगार्ड कार्यालय के डिस्ट्रिक कमांडेंट कार्यालय मे प्रवेश करता है। वहां पर वो होमगार्ड के नायक के पास अपनी आमद देता है। जिसके बाद वो वहां से वो कमांडेंट के शासकीय वाहन मे बैठ कर अपने बैरक मे जाता है और फिर वहां से अपने जरूरी सामान और बंदूक और वायरलेस सेट के साथ वो कृत्रिम जंग के मैदान मे निकलता है और फिर नकली सरहद मे वो नकली लोगो से जंग लडता दिखाया गया है।

picsart 07 02 096176979890468183644

खैर! ये बात हुई सोशल मीडिया पोस्ट को कैसे फिल्माया गया है लेकिन अब बात करेंगे होमगार्ड के नियमो का उल्लंघन कैसे हुआ। दरअसल सोशल मीडिया पोस्ट बनाने के लिए युवा जिस कमाडेंड के दफ्तर जाता है। वहां संत्री की इजाजत के बिना होम गार्ड का सिपाही भी नहीं घुस सकता है। दूसरा युवा ने जिस जूते, वायरलेस सेट और जीप का इस्तेमाल किया है। उसकी इजाज़त उसे मिल ही नहीं सकती है। तीसरा जिस होमगार्ड नायक बीरबल गुप्ता ने उसको सोशल मीडिया पोस्ट मे आमद दी थी। उसने और कमाडेंड की जीप मे बैठे होमगार्ड के दूसरे नायक रविन्द्र शुक्ला ने इस वीडियों पोस्ट को कार्यालय मे फिल्माए जाने की इजाजत किससे पूछ कर दी थी.?

picsart 07 02 094345640744016680899

बहरहाल मामला होमगार्ड कार्यालय की गोपनियता और नियमों को ताक मे रखने का है। ऐसे मे पूरे फिल्म के डायरेक्टर मतलब होमगार्ड के नायक बीरबल गुप्ता पर क्या कार्यवाही होगी। ये फिलहाल सूरजपुर जिले के डिस्ट्रिक कमाडेंड और अम्बिकापुर मे बैठे होमगार्ड के डिविजनल कमाडेंट ही बता सकते हैं।