सरगुज़ा : खाद्य मंत्री ने दी जनता को बड़ी सौगात.. दो महीने का राशन मिलेगा मुफ्त

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने एक बार फिर संवेदनशीलता का परिचय देते हुए कोरोना संकटकाल में महामारी का सामना कर रहे लोगो को बड़ी राहत दी है। खाद्य मंत्री ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप लोगो को दो माह मई एवं जून का राशन निःशुल्क देने का निर्णय लेकर इस आपदा की घड़ी में बड़ी राहत दी है। खाद्य मंत्री के इस निर्णय का स्वागत करते हुये ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा, मंत्री प्रतिनिधि संदीप गुप्ता एवं बदरुद्दीन एराकी ने कहा कि क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्य मंत्री अमरजीत भगत हर आपदा में लोगो का पूरा साथ दिया है उन्होंने विषम परिस्थिति में अपने क्षेत्र की जनता का भरपूर सहयोग किया है। खाद्य मंत्री के इस निर्णय से गरीब परिवार के अलावा जरूरतमंद लोगों को बहुत राहत मिलेगी उन्हें आसानी से दो जून की रोटी नसीब होगी। काँग्रेसी नेताओ ने प्रदेश सरकार के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कहा कि प्रदेश में जब भी कभी ऐसे हालात निर्मित हुये है काँग्रेस सरकार हमेशा लोगो के साथ खड़ी रही हैं।

विदित हो कि कोरोना संकटकाल में पूरा प्रदेश कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है जिसे देखते हुये पूरे प्रदेश को लॉकडाउन जैसी स्थितियो का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे विपरीत हालात में सबसे ज्यादा प्रभावित गाँव का मजदूर वर्ग हुआ है। रोजगार के अभाव में उनके समक्ष रोजी रोटी की गंभीर समस्या निर्मित हो गई है जिसे देखते हुए प्रदेश की भूपेश सरकार एवं खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए बड़ा निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री के मंशानुरूप खाद्य मंत्री ने जरूरतमंदों को बड़ी राहत देते हुये दो माह का राशन निःशुल्क देने के निर्देश दिए हैं। इस निर्णय के तहत लोगो को मई एवं जून का राशन निःशुल्क प्रदान किया जाएगा इसके बदले उनसे कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा।

कोरोना संकटकाल में सरकार के इस निर्णय का स्वागत करते हुये ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा, मंत्री प्रतिनिधि संदीप गुप्ता एवं बदरुद्दीन एराकी ने कहा कि इस महामारी काल मे खाद्यमंत्री ने हमेशा की तरह यह साबित कर दिया कि वो हर विषम परिस्थिति में अपने क्षेत्र एवं प्रदेश की जनता के साथ खड़े है।उन्होंने दो महीने का राशन निःशुल्क देकर लोगो को एक बड़ी राहत देते हुए उन्हें चिंतामुक्त कर दिया है। अब लोगो को राशन जैसी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। कोरोना संकटकाल में लोग अब घरों में रहकर इस जानलेवा महामारी को मात दे सकेंगे।