स्कूल से नदारद प्रधानपाठक समेत दो शिक्षको पर कार्यवाही…!

एक महीने का वेतन रोकने के साथ कारण बताओ नोटिस जारी

अम्बिकापुर 

जिले के लुण्ड्रा विकासखण्ड अंतर्गत आने वाले अगासी गांव के प्रायमरी स्कूल से शिक्षको के नदारद रहने के मामले की खबर कल पायनियर अखबार मे प्रमुखता से प्रकाशित की गई थी। जिस पर स्कूल मे पदस्थ प्रधानपाठक और सहायक शिक्षिका के खिलाफ विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी ने कार्यवाही करते हुए एक माह का वेतन रोक दिया है और दोनो को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है । जिसके बाद दोनो को एक दिन के भीतर स्कूल से अनुपस्थित रहने का कारण बताना होगा ।
दरअसल कल लुण्ड्रा विकासखण्ड के अगासी प्राथमिक शाला मे पदस्थ प्रधानपाठक सोहर साय नागेश और सहायक शिक्षिका अर्चना पोर्ते दोनो स्कूल से लापता थे ।  चूंकि स्कूल के 53 बच्चो पर प्रधान पाठक समेत जिन दो शिक्षको की नियुक्ति है  वो दोनो ही स्कूल से नदारद मिले थे । इसलिए दोनो की अनुपस्थिती के कारण बच्चे बिना शिक्षक के स्कूल मे बैठे थे । जिसके विरोध मे गांव वालो ने नाराज होकर सोमवार को स्कूल मे ताला बंद कर विरोध जताया था । जिसके बाद बीईओ के निर्देश पर संकुल प्रभारी ने मौके पर पंहुच कर मामले की जांच की और अपना प्रतिवेदन मंगलवार को लुण्ड्रा बीईओ एम एल रघुवंशी को सौपा । जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए बीईओ ने प्रधानपाठक और सहा शिक्षिका के एक माह का वेतन रोककर दोनो को एक दिवस के भीतर अपनी अनुपस्थिती का कारण बताने का समय दिया है ।  इधर अगासी गांव की महिला सरपंच और गांव के अन्य वरिष्ठ लोगो ने इन दोनो शिक्षको की लंबे समय से चल रही मनमानी पर ये मांग की है कि इन दोनो का यंहा से तबादला कर नए शिक्षको की नियुक्ति की जाए !

एम एल रघुवंशी ,बीईओ ,लुण्ड्रा
पायनियर संवादाता से बात करते हुए श्री रघुवंशी ने कहा दोनो पर वेतन रोकने के अलावा ,पंचायत की शिछा समिति के प्रतिवेदन और विभाग के नियमो के मुताबिक कार्यवाही की जाएगी । चूंकि किसी भी कार्यवाही के पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया जाता है इसलिए इस प्रकिया के बाद प्रधानपाठक और सहा शिक्षिका पर कार्यवाही की जाएगी । इतना ही नही बीईओ ने ये भी कहा कि हम बच्चो के हित के लिए हर संभव कार्यवाही करेंगे साथ ही अगर गांव वाले चाहेंगे तो यंहा पर दूसरे शिक्षको की नियुक्ति की जाएगी ।