बाज़ार में नमक न मिलने के अफवाह पर खाद्यमंत्री अमरजीत भगत का बयान.. जानिए क्या कहा मंत्री ने..

अम्बिकापुर. नमक की उपलब्धता को लेकर मंत्री अमरजीत भगत ने बयान दिया है. मंत्री अमरजीत भगत का कहना है कि प्रदेश मे नमक पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. अफवाहों पर ध्यान न दिया जाए. नमक सहित खाद्य पदार्थों और आवश्यक वस्तुओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है.

मंत्री ने कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ लगातार कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. मंत्री ने कहा की खाद्य पदार्थों की कालाबाजारी के लिए मॉनिटरिंग सेल स्थापित है जो कोई भी व्यक्ति या एजेंसी नमक या अन्य खाद्य पदार्थों की कालाबाजारी करेगा उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के करीब 56 लाख 56 हजार राशनकार्डधारियों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य की दुकानों से निःशुल्क नमक प्रदान किया जा रहा है.

बता दें कि नमक को लेकर बाजार में नमक नहीं आएगा इस तरह की अफवाहें फैली हुई हैं. यह अफवाह लोग तेजी से दूसरों तक फैला रहे हैं. जिसके कारण प्रदेश के लगभग हर प्रमुख जिले में लोग सारे काम छोड़ नमक खरीदने में लग गए हैं. बाजार में इस अफवाह की वजह से प्रशासन के अधिकारी और सरकार भी हरकत में दिखाई दी. जिसपर खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने साफ किया कि प्रदेश में नमक कि मात्रा पर्याप्त है और कालाबाजारी पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.