सरगुज़ा : सख़्ती के बाद भी बाज नहीं आ रहे दुकानदार… बेच रहे थे सामान.. SDM ने सील की दुकान

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. कोरोना संकट काल मे बढ़ते संक्रमण को देखते हुये जारी लॉकडाउन के बाद भी दुकान खुला पाये जाने पर प्रशासन ने सख्ती अपनाते हुये सील कर दिया है। एसडीएम दीपिका नेताम के नेतृत्व में लॉकडाउन का निरीक्षण करने निकले प्रशासनिक अमला ने सीतापुर सहित ग्राम केरजु एवं गुतुरमा में दुकान खुला पाये जाने पर कार्रवाई करते हुए उसे सील कर दिया है।

विदित हो कि कोरोना संकट काल मे बढ़ते संक्रमण को देखते हुये प्रशासन ने इस पर रोकथाम हेतु सख्त लॉकडाउन लगा रखा है। लॉकडाउन के दौरान केवल दवा दुकानों को छोड़ सारे दुकानों के खोलने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। प्रशासन के इस सख्ती के बाद भी कुछ दुकानदार अपनी आदतों से बाज नही आ रहे है और अपनी दुकानें खोलकर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऐसे दुकानदारों के विरुद्ध लगातार मिल रही शिकायतो को देखते हुये एसडीएम दीपिका नेताम दलबल सहित लॉकडाउन का निरीक्षण करने निकली।

img 20210420 wa01018470457694895893636

निरीक्षण के दौरान सोमवार को पुराने बस स्टैंड में फल की दुकान खुला पाये जाने पर उसे सील किया गया।मंगलवार को क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान ग्राम केरजु में मोबाईल दुकान एवं गुतुरमा में हॉटल खुला जाये पाने पर एसडीएम के निर्देश पर दोनों दुकानों को सील किया गया। निरीक्षण के दौरान सीतापुर सहित गुतुरमा में लगे सब्जी बाजार में होने वाली भीड़ को देखते हुये प्रशासन ने सब्जी बाजार को भी बंद कराया ।सब्जी व्यवसायियों को घूम घूमकर सब्जी बेचने के निर्देश दिये ताकि भीड़ की वजह से होने वाले संक्रमण से बचा जा सके। इस कार्रवाई के दौरान तहसीलदार शशिकांत दुबे, नायब तहसीलदार सूर्यकांत साय, प्रमोद कुमार, पटवारी नरेंद यादव सहित राजस्व अमला मौजूद था।

प्रशासन की सख्ती के बावजूद बाज नही आ रहे नगर के व्यवसायी

कोरोना महामारी पर रोकथाम हेतु प्रशासन द्वारा जारी लॉकडाउन के बाद भी नगर के कई किराना एवं कपड़ा व्यवसायी अपनी हरकतों से बाज नही आ रहे है। कई दुकानदार तो ऐसे है जो प्रशासन की आँखों मे धूल झोंककर लॉकडाउन की खुलेआम धज्जियाँ उड़ा रहे है और अपनी दुकानदारी कर रहे है। हटरी रोड़, केशला रोड़ शहीद भगत सिंह चौक पर मौजूद कपड़ा एवं किराना के व्यवसायी खुलेआम अपनी दुकानदारी चला रहे है। लॉकडाउन कि आड़ में वो मौका देख ग्राहकों को अंदर बुलाकर अपनी दुकानदारी कर रहे है।प्रशासन को ऐसे दुकानदारों को भी चिन्हांकित कर इनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करनी चाहिये।

“इस संबंध में एसडीएम दीपिका नेताम ने कहा कि लॉकडाउन को लेकर प्रशासन सख्त है। जो भी इसका उल्लंघन करता पाया जायेगा। उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी।”