सिपाही की प्रताड़ना से तंग आकर नगर सैनिक ने लगा ली फांसी… सुसाइड नोट में लिखी ये बात

दुर्ग जिले के डिपरापारा दुर्ग निवासी एक नगर सैनिक ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। जिसमें उसने एक सिपाही और उसके पिता व परिवार वालों की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या करने का जिक्र किया है।

जानकारी के मुताबिक नगर सैनिक तुलाराम धुर्वे (55 वर्ष) ने गुरुवार की रात को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वो डिपरापारा दुर्ग में अपने परिवार के साथ रहता था। परिवार वालों ने उसकी लाश को फंदे पर झूलता देख पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने शव का पंचनामा कर चीरघर में रखवाया।

मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने सिपाही लोमश साहू और उसके पिता कृपाराम साहू के कारण आत्महत्या करने की बात लिखी है उनसे लिखा है कि सिपाही लोमश साहू और उसके पिता कृपाराम साहू ने पुलिस या सीएएफ में नौकरी लगाने के नाम पर उससे 10 लाख रुपये लिए थे।

दोनों ने तत्कालीन आइजी आरके विज के नाम पर रुपये लिए थे। मृतक ने लिखा है कि रुपये वापस मांगने पर सिपाही और उसके पिता ने उसे धमकी दी थी। उसे झूठे मामले फंसाने की भी धमकी दी थी। मृतक ने यह भी लिखा है कि सिपाही और उसके पिता ने एक और व्यक्ति से ऐसे ही रुपये लिए थे।

जिसके कारण उसने आत्महत्या की थी। हालांकि दुर्ग कोतवाली पुलिस ने इस सुसाइड नोट की बात को दबा दिया था। लेकिन, देर रात तक ये सुसाइड नोट बाहर आया। दुर्ग कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है।