छत्तीसगढ़ न कभी “झुका” था, न कभी “झुकेगा” लेकिन कांग्रेस जरूर “झुकेगी” भी और “हारेगी”… पुष्पा फिल्म के डॉयलाग की तरह सीएम व पूर्व सीएम में ट्वीटर में सियासी जंग..

कांग्रेस के नेता कहते हैं कि वह 2 घंटे में वादे पूरे कर देंगे। छत्तीसगढ़ में सरकार बने 29 हजार 829 घंटे से भी अधिक का समय बीत चुका है। प्रदेश के 97 बेरोजगार पूछ रहे हैं कि उनका बेरोजगारी भत्ता कहां है। महिलाएं पूछ रहीं हैं कि सरकार बनें 3 साल हो गए और शराबबंदी अब तक क्यों नहीं हुई है। अब 2 घंटे का फार्मूला कहां से निकाल रहे हो मेरे भाई…। उक्त बातें पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार से पूछा है।

खैरागढ़ उप चुनाव में कांग्रेस द्वारा घोषणा पत्र जारी किए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भूपेश बघेल सरकार पर हमला बोला। एकात्म परिसर में डॉ. रमन ने कहा कि देश के इतिहास में यह पहली बार होगा कि उप चुनाव के लिए मुख्यमंत्री घोषणा पत्र जारी कर रहे हैं। खैरागढ़ उप चुनाव के लिए 29 बिंदुओं का घोषणा पत्र जारी किया है। डॉ. रमन सिंह ने दावा करते हुए कहा कि मैं 15 साल छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री रहा हूं। खैरागढ़ में सिर्फ भाजपा ने ही विकास किया। भूपेश बघेल अपनी डायरी में यदि एक से लेकर सौ तक कामों का जिक्र करेगी तो उसमें से 99 काम बीजेपी के किए होंगे। कांग्रेस ने बीते 3 साल में खैरागढ़ में कुछ भी नहीं किया है। दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि जीत के 24 घंटे के भीतर खैरागढ़ को जिला बनाएंगे।

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि खैरागढ़ की जनता को लुभाने का एक तरीका कांग्रेस ने खोज निकाला है। कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव में 36 बिंदुओं का घोषणापत्र जारी किया था, जो अब तक पूरा नहीं हुआ है। अब 29 बिंदु के साथ खैरागढ़ के उपचुनाव में नया घोषणा पत्र जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि यह जरूरी मुद्दे वहां के विधायक रहे चुके स्व. देवव्रत सिंह उठाते रहे, लेकिन कोई काम नहीं हुआ। डॉ. रमन ने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी को 12 दिन निकल जाएंगे परिचय करवाने में ही, लेकिन हमारे प्रत्याशी को सभी जानते हैं। भाजपा खैरागढ़ विधानसभा चुनाव में मार्जिन से जीत हासिल करेगी।

इससे पहले सोशल मीडिया में सीएम भूपेश ने कहा था कि डॉक्टर साहब! आप शायद भूल रहे हैं कि ये “नवा छत्तीसगढ़” है जो “झुकेगा नहीं… रुकेगा नहीं”। यहां 2 घंटे में किसानों का कर्ज माफ होता है। आदिवासियों की जमीन वापस होती है। फिर 24 घंटे तो बहुत हैं… आप बस देखते जाएं… जिला भी बनेगा और बनकर रहेगा। सीएम भूपेश का जवाब देते हुए डॉ. रमन ने कहा कि भूपेश बघेल जी छत्तीसगढ़ न कभी “झुका” था, न कभी “झुकेगा” लेकिन कांग्रेस जरूर “झुकेगी” भी और “हारेगी” भी। पुष्पा फिल्म के डॉयलाग की तरह सीएम व पूर्व सीएम में ट्वीटर में सियासी जंग भी हुई है।