जिला स्तरीय टीम कर रही दुकानों का दौरा.. तय मूल्य से अधिक दाम पर सामान बेचने वालों पर होगी कार्यवाही

सूरजपुर. कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देशन एवं खाद्य अधिकारी संदीप भगत के मार्गदर्शन में जिला स्तरीय टीम द्वारा दुकानों का निरीक्षण कर खुदरा मूल्य में ही वस्तुओं का विक्रय किया जाना सुनिश्चित किया जा रहा है साथ ही जमाखोरी को नियंत्रण करने के लिए स्टाॅक की जांच भी की जा रही है। लाॅकडाउन की स्थिति में कई लोगों के द्वारा मौके का फायदा उठाते हुए वस्तुओं की जमाखोरी और मूल्य अधिक कर विक्रय करने की शिकायत होने पर कलेक्टर दीपक सोनी के द्वारा ऐसी स्थिति जिले में कहीं निर्मित न हो व आमजनों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए जिला स्तर पर टीम का गठन किया गया है।

इसी क्रम में आज निरीक्षक विधिक माप विज्ञान नापतौल विभाग मुजम्मिल अहमद एवं टीम के द्वारा आज सूरजपुर के नगरीय क्षेत्रोें की किराना दुकान, मेडिकल स्टोर, फुल दुकान एवं सब्जी दुकानों में खुदरा मूल्य पर सामग्री उपलबध कराने निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में व्यापारियों को निर्धारित कीमत पर सामान विक्रय करने निर्देशित किया गया।

इसके साथ ही सभी स्थानों एवं प्रतिष्ठानों पर संपर्क नं. 9669767490 को चस्पा कराया गया है जिसमें जिले में किसी प्रकार से अधिक कीमत पर सामग्री विक्रय किये जाने की सूचना दे सकते हैं। सूचना सही पाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध विधिक नियम 2011 के नियम 18(2) के तहत कार्यवाही की जाएगी।

08 1