बांध में नाव पलटने से हादसा… दो युवतियां डूबी.. गोताखोर कर रहे तलाश, SDRF भी बुलाई गई

धमतरी जिले में सोंढूर बांध में नाव पलटने
से पानी में दो युवतियां डूब गई है। तीन युवक और दो युवतियां किसी तरह तैरकर पानी से बाहर निकले और अपनी जान बचाई। पुलिस गोताखोरों की मदद से लापता दोनों युवतियों की तलाश कर रही है। एसडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई है।

दो अप्रैल को सोंढूर बांध में बड़ा हादसा हो गया। गरियाबंद जिले के धवलपुर क्षेत्र के तीन युवक और चार युवतियां अपने रिश्तेदार के यहां ग्राम बेलरबाहरा आए थे। बेलरबाहरा से सोंढूर बांध लगा हुआ है। इसलिए सभी सोंढूर बांध में सैर सपाटा के लिए पहुंचे।

बांध के किनारे मछुआरों की नाव खड़ी थी, जिसे देखकर नाव में सवार होकर सभी लोग गहरे पानी में चले गए। पानी में सैर करने के दौरान नाव के अंदर पानी भरने लगा। नाव में पानी भरता देख नाव को जल्दी-जल्दी खेते हुए किनारे लाने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान दो युवक पानी में कूद गए। इसके बाद नाव पलट गई। किसी तरह तैरकर दो युवतियां पानी के किनारे पहुंची और अपनी जान बचा ली। दो युवतियां मोनिका और बिंदिया पानी में डूब गई हैं।

कुछ लोग पहुंचे और उन्होंने डूब रहे लोगों को बचाने का प्रयास किया। इसमें 5 लोगों की जान बच गई, लेकिन 15 साल की बिंदिया नागेश पुत्री रामधीन नागेश और 14 साल की मोनिका नेताम पुत्री बिसाहू नेताम दोनों डैम में बह गए। इस पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद एसडीआरएफ की टीम दोनों बच्चियों को तलाश कर रही है, लेकिन उनका पता नहीं लगा है।

इस हादसे में एक लड़की को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी लोगों की उम्र 14 से 22 साल के बीच है। यह सभी गरियाबंद के धवलपुर के रहने वाले हैं। ये धमतरी के बेलरबाहार में एक शादी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे।