JIO ट्रू 5G सेवा अम्बिकापुर और धमतरी में भी शुरू, जानिए यूजर्स के लिए ‘वेलकम ऑफर’ में क्या है खास



मुंबई. छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर औऱ धमतरी में भी जिओ की 5जी सर्विस शुरू हो गयी है। मात्र 18 दिनों में छत्तीसगढ़ के 8 शहरों में जियो ट्रू 5जी सेवा शुरू की है। जियो छत्तीसगढ़ में ट्रू 5जी सेवा शुरू करने वाला एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। बता दे कि देश के 225 शहरों में अब तक जियो ट्रू 5जी सेवा लॉन्च हो चुका है। आज एक साथ 34 शहरों में जियो ट्रू 5जी शुरू किया गया। आपको ये भी बता दे कि बिना किसी दाम के जियो यूजर्स 1 Gbps+ स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा का उपयोग कर सकते है।

रिलायंस जियो ने छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर, कोरबा, राजनांदगांव, अंबिकापुर और धमतरी में जियो ट्रू 5जी सेवा लॉन्च हो चुकी है।

आज से अम्बिकापुर और धमतरी के जियो यूजर्स को ‘जियो वेलकम ऑफर’ के तहत आमंत्रित किया जाएगा। जियो वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps+ की स्पीड का अनुभव कर सकेंगे।

जियो राज्य में सबसे पसंदीदा ब्रांड हैं और दो तिहाई बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी है। जियो ट्रू 5जी के लॉन्च होने से ग्राहकों को विश्वस्तरीय, बेहतरीन टेलीकॉम नेटवर्क मिलेगा।

इस अवसर पर जियो प्रवक्ता ने कहा कि ”34 नए शहरों में जियो ट्रू 5जी लॉन्च कर हम बेहद उत्साहित हैं। जियो के ट्रू 5जी जुड़ने वाले शहरों की कुल संख्या 225 हो गई है। बीटा ट्रायल लॉन्च के केवल 120 दिनों के भीतर जियो ने 225 शहरों में लॉंन्च करने का रिकॉर्ड कायम किया है।

हमे खुशी है कि आज हम अंबिकापुर और धमतरी में भी जियो ट्रू 5जी सेवा शुरू कर रहे हैं। हमने देश भर में ट्रू 5जी रोलआउट की स्पीड बढ़ा दी है और दिसंबर 2023 तक पूरा देश जियो ट्रू 5जी से जुड़ जाएगा।

राज्य के 8 शहरों में जियो ट्रू 5जी लॉन्च होने से क्षेत्र के लोगों को मैन्युफैक्चरिंग, टूरिज्म, एसएमई, ई गवर्नेंस, शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, गेमिंग और आईटी सेक्टर में अनंत अवसर मिलेंगे।

जियो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्य सरकार और छत्तीसगढ़ प्रशासनिक टीम को राज्य को डिजिटाइज करने के हमारे मिशन में उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देता है।”

जियो एकमात्र ऐसी कंपनी है जिसने अपना स्टैंडअलोन ट्रू 5G नेटवर्क तैनात किया है जिसकी 4G नेटवर्क पर शून्य निर्भरता है। जियो के पास 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण है।