छत्तीसगढ़ : एक ही परिवार के दो बच्चों की तालाब में डूबने से मौत, इस गांव का मामला

कोंडागांव : ग्राम ओडारगांव थाना अनतपुर तहसील माकड़ी में दो बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। प्रारंभिक जानकारी में यह बात सामने आई है कि गुरूवार शाम 5 बजे ग्राम ओडारगांव में सुखलाल पोयाम अधीक्षक अमरावती छात्रावास के दो मासूम बच्चे खेमेश्वरी पोयाम (7) और टंकेश्वर पोयाम (5) की अपने घर के ही समीप बने तालाब में खेलते खेलते अचानक डूब जाने से मौत हो गई।

बच्चों के डूबने का खुलासा तब हुआ, जब वे घर नहीं लौटे। तब परिवार वालों द्वारा बच्चों की खोजबीन शुरू की गई। ओडारगांव से लगभग चार पांच किमी की दूरी पर ग्राम अमरावती के छात्रावास में पीड़ित पिता सुखलाल पोयाम आश्रम अधीक्षक के पद पर कार्यरत है। जब बच्चे खेल-खेल में तालाब पहुंचे और कपड़े उतारकर तालाब में नहा रहे थे और दुर्भाग्य से घटना घटित हुई, पिता सुखलाल पोयाम ड्यूटी पर थे। वहां से घर आते समय उनकी पत्नी रास्ते में मिली। बच्चे नहीं मिलने की खबर पर वे भी बच्चों को खोजने में जुट गये। इसके बाद तालाब में लाश मिली।

तालाब किनारे मिले कपड़े फिर हुई खोज

बताया जाता है कि घर के समीप तालाब के किनारे बच्चों के कपड़े मिले, तो तालाब में डुबकी लगाकर कुछ लोगों द्वारा तालाब में खोजने पर दोनों बच्चों की पानी में डूबी लाश निकाली गयी। बच्चों के तालाब में डूबने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। घटना की जानकारी ग्रामीणों द्वारा अनतपुर थाने की पुलिस को दे दी गई।

नहाने के लिए तालाब में उतरे होंगे

अंदाजा ये है कि बच्चे नहाने के लिए तालाब में उतरे होंगे, तभी यह हदासा हुआ। मामला दर्ज करके विवेचना में लिया गया है। दोनों शवों का परीक्षण करके अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए गए हैं।

जितेंद्र गुप्ता, टीआई, अनतपुर