जनता करफ्यू के कारण सरगुजा जिले में क्राइम रेट दिखा न के बराबर, आपराधिक प्रकरण नहीं हुए दर्ज

अंबिकापुर. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से आज पूरे भारत में जनता कर्फ्यू जारी था. जिसका सरगुजा जिले में भी लोगों द्वारा खूब समर्थन देखने को मिला. कोरोना से बचाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘जनता करफ्यू’ की अपील करने के बाद देश में रविवार को एक अभूतपूर्व बंद किया गया. जनता करफ्यू के तहत देश में सुबह 7 बजे से लेकर रात नौ बजे तक लोग घरों में ही रहने की अपील की गई थी. जिसका लोगों ने मान रखते हुए समर्थन किया.

लेकिन इस बीच एक बात गौर करने वाली पाई गई कि जनता करफ्यू के दौरान रविवार को सरगुजा जिले में क्राइम रेट न के बराबर पाया गया. जी हां करफ्यू के दौरान हमें एक भी प्रकरण न आने की सूचना प्राप्त हुई है. पुलिस कंट्रोल रूम द्वारा पता करने पर यह पता चला कि जिले में आज किसी भी प्रकार का आपराधिक प्रकरण सामने नहीं आया है. जो कि पूरे सरगुजा जिले के लिए अच्छी खबर है. हालाकि कुछ लोगों द्वारा इस करफ्यू का गलत फायदा भी उठाया जा सकता था. मगर किसी भी प्रकार का प्रकरण सामने न आना इस बात की ओर इंगित करता है कि लोगों ने इस कर्फ्यू का भरपूर समर्थन किया.

साथ ही अंबिकापुर समेत पूरे राज्य में प्रदूषण भी नगण्य देखने को मिला सभी सड़कें साफ नजर आ रही थी, धूल भी नहीं उड़ रहे थे, हवा भी साफ थी. करफ्यू के कारण पूरा वातावरण शुद्ध नज़र आया. लॉकडाउन के वक्त ही बीते दिनों प्रदेश में एयर क्वालिटी इंडेक्स में परिवर्तन नजर आया था. जिसमें अब जनता करफ्यू के बाद कई गुना सुधार होने की संभावना है.