इन बातों का रखें ध्यान, तो JEE की राह होगी आसान

रायपुर।
अगर आपकी तैयारी पूरी नहीं है तो भी अापको घबराने की जरूरत नहीं है। महज 40 फीसदी तक की पक्की तैयारी से स्टूडेंट्स जेईई मेंस की नैया पार लगा सकते हैं। ये कहना है रायपुर में जेईई की कोचिंग देने वाले एक्सपर्ट्स का।
JEE का पेपर 360 मार्क्स का होता है। इसमें माइनस मार्किंग भी होती है। स्टूडेंट्स हमेशा पूरे सवाल सॉल्व करने लगते हैं। इससे बेहतर है कि वो मेंस में कम से कम 40 और एडवांस में 45 से 50 फीसदी तक के सवाल सही सॉल्व करें, यदि वे ऐसा करते हैं तो उन्हें देश के अच्छे तकनीकी संस्थानों में दाखिला मिल जाता है। ये कहना है राजधानी में जेईई एग्जाम की कोचिंग देने वाले एक्सपर्ट्स का।
राजधानी में रविवार को क्रेडिबल फाउंडेशन और आकाश इंस्टिट्यूट की तरफ से JEE एस्पिरेंट्स के लिए फ्री वर्कशॉप का आयोजन किया गया। वर्कशॉप में एक्सपर्ट् सौरभ द्विवेदी, आईआईटी दिल्ली से पासआउट अश्विन जामुलकर, बीआईईटी झांसी से पासआउट आयुष पाठक और राजीव रंजन कुमार ने स्टूडेंट्स को IIT और JEE से संबंधित कई जानकारियां दी। सैयद फाजिल ने छात्रों को स्ट्रेस मैनेजमेंट के गुर सिखाए।
वर्कशॉप में राजधानी के अलावा राजनांदगांव, दुर्ग, भिलाई और आस-पास के शहरों के स्टूडेंट्स ने भी हिस्सा लिया। कार्यक्रम में बड़ी तादाद में पैरेंट्स भी पहुंचे थे। आने वाले 4 और 10 अप्रैल को जेईई मेंस और एडवांस की परीक्षा देशभर में आयोजित की जा रही है।