Corona in MP: मध्यप्रदेश में कोरोना को लेकर सरकार सख्त, कई जिलों में कोरोना प्रोटोकॉल लागू, छत्तीसगढ़ को किसका इंतज़ार.?

Raipur News: कोरोना वायरस निश्चित ही मध्यप्रदेश में ना फैली हो, लेकिन कोरोना को लेकर मध्य प्रदेश की सरकार सख्त नजर आ रही है। सरकार ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन का आदेश जारी किया है।

कोरोना को लेकर सरकार का हाई अलर्ट

संचनालय स्वास्थ्य सेवा ने आदेश जारी किया है। जिसमें कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर सैंपल सेंटर तय किये गए है। जारी आदेश के मुताबिक भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, सागर, जबलपुर और रीवा में टेस्ट होंगे। स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त डॉ सुदाम खाडे ने ये आदेश जारी किया हैं

केंद्रीय मंत्री की अपील के बाद बूस्टर डोज लगाने की कवायद में जुटा स्वास्थ्य महकमा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बूस्टर डोज लगाने की रफ्तार को बढ़ाने की बात कही हैं। यही वजह है कि ग्वालियर में भी स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आ गया है। सीएमएचओ ने बूस्टर डोज़ की रफ्तार को बढ़ाने के लिए कवायद शुर कर दी है, साथ ही बचे हुए लोगों को सेकेंड डोज़ लगाने के लिए मैदानी अमले को आदेश दिया है, ग्वालियर जिले मे अभी 7 हजार वैक्सीन उपलब्ध है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर क्या है स्वास्थ्य विभाग की तैयारी.?

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2 नए मरीज मिले हैं। इनमें से एक मरीज का गुजरात ट्रेवल हिस्ट्री निकला हैं और एक मरीज यही रायपुर का हैं, दोनों मरीजों का जीनोम सिक्वेसिंग रायपुर एम्स में कराया जायेगा। राज्य एपीडिमिक कंट्रोल के डायरेक्टर सुभाष मिश्रा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में उपचार के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन, इंजेक्शन, दवाई स्टॉफ सबकी व्यवस्था पर्याप्त हैं, घबराने की नही बल्कि सावधान रहने की जरूरत हैं, आपात स्थिति में 10 हजार ऑक्सीजन की तत्काल व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग कर सकता हैं, सभी जिलों में पर्याप्त ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्था हैं, लोगो को जल्द से जल्द बूस्टर डोज लगवाने की अपील भी राज्य एपीडिमक कंट्रोल द्वारा की गई हैं।