कृषि यंत्र की दुकान पर बिक रहा था कूलर, पंखा…अब दुकान सील, FIR अलग से.. अबतक 05 दुकाने हो चुकी सील!…

बालोद. जिले में गुरुर मुख्यालय में लॉकडाउन का खुला उल्लंघन करने का मामला सामने आया. बीते मंगलवार को कृषि यंत्र की दुकान के नाम पर हरि इलेक्ट्रॉनिक के संचालक द्वारा कुलर पंखा इत्यादि समानों की बिक्री की जा रही थी. साथ ही दुकान में भारी भीड़ भी मौजूद थी. जिसकी सूचना स्थानीय राजस्व एवं पुलिस विभाग को मिली. मौके पर डिप्टी कलेक्टर व प्रभारी तहसीलदार हितेश्वरी बाघे एवं थाना प्रभारी मनीष शर्मा सहित राजस्व एवं पुलिस विभाग की टीम पहुंची.

कलेक्टर के आदेश की अवहेलना तथा लॉकडाउन का उलंघन संयुक्त करने पर दुकान को सील कर धारा-188 के तहत अपराध पंजीबद्व किया गया है. बता दें कि अब तक गुरुर में 5 दुकानों पर सील करने की कार्रवाई की जा चुकी है. वहीं अपर कलेक्टर अनिल वाजपेयी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं प्रमुख अधिकारियों को लोगो से लॉकडाउन के शक्ति से पालन करवाने के कड़े निर्देश दिए गए हैं.

अपर कलेक्टर अनिल वाजपेयी ने बताया कि साथ ही कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के या बेवजह सड़कों पर घूमता दिखाई दे तो उसके विरुद्ध कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं. चूंकि 3 मई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ गई है. इसकी मुनादी करवाने भी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. ताकि सभी लोगों को नई व्यवस्था की जानकारी मिल जाए