CG Professors’ Leave Cancelled: छत्तीसगढ़ के Professor’s की गर्मी की छुट्टी रद्द, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी की आदेश, जानिए क्या हैं वजह.!

रायपुर. CG Professors’ Leave Cancelled: छत्तीसगढ़ के सभी विश्वविद्यालय के अन्तर्गत महाविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के हित में बड़ा फैसला लिया गया हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ के सभी प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसरों का ग्रीष्मकालीन  छुट्टी रद्द कर दिया गया हैं। इस बाबत उच्च शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया हैं। आदेश के अनुसार, पं.रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय समेत प्रदेश के अन्य सभी शासकीय विश्वविद्यालयों के वार्षिक परीक्षा के नतीजे जारी करने में इस साल देर न हो। इसलिए एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार, जून तक सभी कोर्सों का रिजल्ट जारी होने की संभावना हैं।

दरअसल, उच्च शिक्षा विभाग ने सभी महाविद्यालय को एक आदेश जारी किया हैं। जिसमें मुताबिक़, इस बार कॉलेज के प्रोफेसर व असिस्टेंट प्रोफेसरों को गर्मी की छुट्टी नहीं मिलेगी। इस दौरान उन्हें उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन का काम करना होगा। ताकि, रिजल्ट सही समय पर निकले और प्रवेश प्रक्रिया भी निर्धारित समय पर पूरी हो सके।

जानकार बताते हैं कि, सरकारी कॉलेजों के प्रोफेसर गर्मी छुट्टी के दौरान कई दिनों तक अवकाश पर रहते हैं। इसकी वजह से मूल्यांकन का काम प्रभावित होता हैं। उच्च शिक्षा के एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार वार्षिक परीक्षा के रिजल्ट जून तक आने चाहिए। लेकिन, मूल्यांकन में देरी की वजह से कई बार रिजल्ट अगस्त तक जारी होते हैं। इसलिए ऐसा कदम उच्च शिक्षा विभाग ने उठाते हुए आदेश जारी किया हैं।

इन्हें भी पढ़िए –

लाखों संविदा कर्मचारियों के लिए Good न्यूज़, आदर्श आचार संहिता के बीच जारी हुआ आदेश, सभी को किया जाएगा रेगुलर

महिलाओं के लिए Post Office की ये धांसू स्कीम…मात्र इतने रुपए जमा करके पाए लाखों का फायदा, जानें पैसा लगाने का तरीका और बेनेफिट्स…

6 महीने से छत्तीसगढ़ के स्कूलों में पढ़ा रहे सहायक शिक्षक जल्द नौकरी से निकाले जाएंगे, High Court के फैसले के बाद अब मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कही बड़ी बात

Ration Card: छत्तीसगढ़ के राशनकार्ड धारकों के लिए काम की ख़बर! इस तारीख तक करें आवेदन, जानिए प्रोसेस और नियम

छत्तीसगढ़: शराब प्रेमियों के लिए बुरी ख़बर, 48 घंटे तक बंद रहेगी शराब दुकान; जानिए वजह

पढ़िए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश –

3661275 untitled 37 copy322424010686845689