Breaking News: 3 भालुओ के हमले से मासूम की दर्दनाक मौत… ग्रामीण हो रहे लामबंद.. वन अमले की बढ़ सकती है परेशानी!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले में भालू के हमले से एक 5 वर्षीय मासूम की दर्दनाक मौत हो गई है..वही इस घटना के बाद से ग्रामीण आक्रोशित है..तथा इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए 3 सदस्यीय भालूओ के दल को विस्थापित करने के मांग कर रहे है..इधर वन अमले ने घटना की सूचना मिलने के बाद मृत मासूम संजय के परिजनों से भेंट कर तात्कालिक सहायता के तौर पर 25 हजार रुपये की नगद राशि प्रदान की है!..

जानकारी के मुताबिक जिले के वाड्रफनगर वन परिक्षेत्र के ग्राम कैलाशपुर में उद्यान विभाग के नर्सरी में तीन सदस्यीय भालुओ ने के दल ने 5 वर्षीय मासूम पर हमला कर दिया ..और भालुओ के हमले से कैलाशपुर निवासी संजय पिता रामकृष्ण श्यामले की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई..

दरअसल ग्राम कैलाशपुर में स्थित उद्यान विभाग के नर्सरी में इन दिनों मनरेगा के तहत विकास कार्य कराया जा रहा है..जिसमे मृतक संजय के माता-पिता भी मजदूरी का कार्य कर रहे थे..तथा आज संजय अपनी माँ को ढूंढते हुए नर्सरी में गया था..और उसी दौरान 3 सदस्यीय भालुओ के दल ने संजय पर हमला कर दिया..जिससे संजय की मौत हो गई..

बता दे कि जिस क्षेत्र में यह घटना हुई ..उस क्षेत्र में 1 मादा भालू समेत 2 शावक मौजूद है..इधर भालुओ के हमले की खबर मिलने के बाद ग्रामीण व नर्सरी में काम कर रहे मजदूर मौके पर पहुँचे ..और मृतक के शव के पास मौजूद भालुओ को जैसे -तैसे खदेड़ा तथा वन विभाग को घटना की सूचना दी गई..

बेटे पर हुए हमले की खबर सुनकर उसकी माँ भी मौके पर पहुँची ..और खून से लथपथ अपने मासूम को देख संजय की माँ बेहोश होकर गिर पड़ी..वन अमले ने मृतक के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि के तौर पर 25000 रुपये प्रदान की है..तथा वाड्रफनगर पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वही क्षेत्र में लगातार भालुओ के हमले के मामलों में इजाफा होने से ग्रामीण आक्रोशित है..और उक्त 3 सदस्यीय भालुओ के दल को विस्थापित करने के मांग करते हुए लामबन्द हो गए है.. गौरतलब है कि बीते कई दिनों में क्षेत्र के 3 से 4 ग्रामीणों पर भालुओ ने हमला कर उन्हें घायल कर दिया था..

img 20220131 135504115885250708729142993

बहरहाल भालुओ के हमले से क्षेत्र में एक ओर हड़कम्प मच गया है..तो दूसरी ओर भालुओ के इस दल को ग्रामीण विस्थापित करने की मांग कर रहे है..ऐसे वन अमले के लिए ग्रामीण और भालू दोनों ही परेशानी का सबब बने हुए है..